Wednesday , April 24 2024

तालिबान और पाकिस्तान के बीच तल्खियां बढ़ी, अहमद यासिर ने कहीं ये बड़ी बात..

तालिबानी नेता अहमद यासिर ने पाकिस्तान को धमकी दी है। धमकी के साथ ही अहमद यासिर ने 1971 में हुई भारत-पाकिस्तान की जंग की एक तस्वीर भी शेयर की है। अहमद ने तस्वीर शेयर कर भारतीय सेना की तारीफ की, जबकि पाकिस्तान को चिढ़ाया है।

अहमद यासिर की पाकिस्तान को धमकी की वजह दोनों देशों के बीच पिछले कुछ दिनों से जारी तल्खी है। दरअसल, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने अफगान तालिबान को धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि अगर उसने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) को हमारे देश में हमले से नहीं रोका, तो हम अफगानिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया करेंगे।

पाकिस्तान को दिलाई 1971 जंग की याद

पाकिस्तान की चेतावनी पर अहमद यासिर ने पलटवार किया है। अहमद यासिर ने ट्वीट कर लिखा कि यह अफगानिस्तान है, गौरवशाली साम्राज्यों का कब्रिस्तान। हम पर सैन्य हमले की बात न सोचें, नहीं तो भारत के साथ सैन्य समझौते की शर्मनाक स्थिति होगी।

अहमद यासिर ने शेयर की मशहूर तस्वीर

अहमद यासिर ने 1971 में भारत-पाक जंग की मशहूर तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में पाकिस्तानी सेना भारत के सामने सरेंडर कर रही है। पाकिस्तानी फौज के अधिकारी एक दस्तावेज पर दस्तखत करते भी नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान के 90 हजार सैनिकों ने किया था सरेंडर

बता दें कि 1971 में भारत के साथ जंग में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी। इस जंग में पाकिस्तान के 90 हजार से ज्यादा सैनिकों ने सरेंडर किया था। पाकिस्तान के लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्दुल्लाह खान ने दस्तावेज पर दस्तखत किए थे। तस्वीर में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल जगजीत सिंह अरोढ़ा भी दिख रहे हैं। इसी जंग के बाद पाकिस्तान से अलग होकर बांग्लादेश अलग देश बना था

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com