Sunday , February 25 2024

Xiaomi ने बिक्री के मामले में बनाया ये नया रिकॉर्ड, आंकड़ा देखकर खुद कंपनी भी हैरान..

Xiaomi ने बिक्री में मामले में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल, कंपनी के एक खास प्रोडक्ट के अब तक 50 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुके हैं। आंकड़ा देखकर खुद कंपनी भी हैरान है। बता दें कि, स्मार्टफोन के अलावा, Xiaomi के पास विश्व स्तर पर अपने पोर्टफोलियों में ढेर सारे अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट हैं। शाओमी के पोर्टफोलियो में रोबोट वैक्यूम क्लीनर, वाटर प्यूरीफायर, एयर प्यूरीफायर और यहां तक ​​कि राइटिंग पैड और इंक पेन जैसे कई प्रोडक्ट मौजूद हैं। कंपनी के घरेलू बाजार यानी चीन में, Xiaomi ने चिमनी, एयर कंडीशनर और वाशिंग मशीन जैसे प्रोडक्ट भी लॉन्च किए हैं। और कंपनी अपने अन्य प्रोडक्ट्स को भी बेचने में सफल रही हैं और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि शाओमी की प्रोडक्ट स्ट्रैटजी वास्तव में अच्छी तरह से काम करती है।

प्रोडक्ट की कीमत मात्र 1500 रुपये से शुरू
दरअसल, एक ऑनलाइन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाओमी ने Xiaomi Water Purifier के लिए बेची गई कुल 5 मिलियन (50 लाख) यूनिट्स के बेंचमार्क को पार करने में कामयाबी हासिल की है। Xiaomi चीन ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि उनके वाटर प्यूरिफायर ने 7 साल की समय सीमा में 5 मिलियन सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है। वर्तमान में, Xiaomi द्वारा पेश किया जाने वाले सबसे सस्ते वाटर प्यूरीफायर की कीमत केवल CNY 129 (लगभग 1500 रुपये) है। ये Xiaomi bowl मॉडल की कीमत है।

सबसे महंगा प्यूरिफायर Xiaomi 1600G है, जिसकी कीमत CNY 3999 (48 हजार रुपये) है। वाटर प्यूरीफायर लाइनअप में शाओमी थर्मोसोलिनर्स Q600, शाओमी डुअल-कोर वाटर प्यूरीफायर 1000G/1200G और शाओमी वाटर प्यूरीफायर 600G जैसे प्रोडक्ट्स भी शामिल हैं, जो अलग-अलग क्राइटेरिया वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं। 

बाजार में शाओमी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, और हर दिन वे नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं। ब्रांड का सबसे हालिया रिकॉर्ड तब टूट गया जब यह Xiaomi Water Purifier के लिए 5 मिलियन सेल्स लिमिट को पार कर गया। आने वाले समय में, कंपनी और अधिक उत्पाद जारी करेंगे, और यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। ब्रांड ने अब तक व्यावहारिक रूप से प्रत्येक उत्पाद के साथ उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com