Sunday , February 25 2024

कोरोना की बुरी तरह मार झेल रहे चीन ने भी नए साल का मनाया जश्न, हजारों लोग हुए एकत्रित

कोरोना की बुरी तरह मार झेल रहे चीन ने भी नए साल का जश्न मनाया। सरकार के जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लेने के बाद नए साल का जश्न मनाने के लिए हजारों लोग 31 दिसंबर की रात वुहान में एकत्रित हुए। नए साल के जश्न में, नागरिकों ने वुहान में परंपरा के अनुसार 12 बजते ही आसमान में गुब्बारे छोड़े।

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का संबोधन

नए साल के मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपने नागरिकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने माना कि चीन में कोविड की लहर नए चरण में प्रवेश कर गई है। आने वाले समय में कठिन चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

चिनफिंग ने कहा, ‘असाधारण प्रयासों के साथ हमने अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों पर विजय हासिल की है। यह किसी के लिए भी आसान यात्रा नहीं रही।’ उन्होंने आगे कहा कि हमारे सामने उम्मीद की किरण देख रही है। आइए इसे पार करने के लिए हम एक और कोशिश करें क्योंकि दृढ़ता और एकजुटता का मतलब ही जीत होता है।’

चीन के हालात ठीक नहीं

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया स्थित एक प्रकाशन news.com.au ने बताया कि एक डेटा फर्म के अनुसार, चीन में COVID के कारण होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर प्रति दिन 9,000 हो गई है। News.com.au की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ब्रिटिश-आधारित शोध फर्म Airfinity ने अनुमान लगाया है कि चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है क्योंकि संक्रमण की संख्या बढ़ गई है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिसंबर में कोरोना से जुड़ी चीन में मौतें कम से कम 18.6 मिलियन मामलों के साथ 100,000 हो सकती हैं। जनवरी के मध्य तक, एक दिन में 3.7 मिलियन COVID मामले होने के अनुमान है। वहीं 23 जनवरी तक चीन में कुल 584,000 मौतों की आशंका है। द ऑस्ट्रेलियन रिपोर्ट के अनुसार, ‘मार्च तक एक अरब से अधिक चीनी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। और 30 प्रतिशत से अधिक आबादी पहले ही संक्रमित हो सकती है, जो कि 400 मिलियन लोगों तक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com