Friday , July 12 2024

गृह मंत्री अमित शाह 30 और 31 दिसंबर को कर्नाटक दौरे पर, शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा यह ..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार देर शाम बेंगलुरु पहुंचे। वो 30 और 31 दिसंबर को कर्नाटक के दौरे पर हैं। अमित शाह गुरुवार देर शाम बेंगलुरु पहुंचे। यात्रा के दौरान वह मांड्या, देवनहल्ली और बेंगलुरु में विभिन्न कार्यक्रमों और पार्टी की बैठकों में हिस्सा लेंगे। उनके स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मौजूद थे। बेंगलुरु दौरे को लेकर अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा,’कर्नाटक के अपने दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंच गया हूं। कल एक जनसभा में मांड्या के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। मांड्या में डेयरी संयंत्र का उद्घाटन भी करूंगा और शाम को बेंगलुरु में एक सहकारी सम्मेलन का भी उद्घाटन करूंगा।’

साल 2023 में कर्नाटक में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान शाह गज्जालगेरे, मांड्या, पैलेस ग्राउंड्स, बेंगलुरु और सौहरदा, बेंगलुरु ग्रामीण जिले में तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बता दें कि अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य विधानसभा का कार्यकाल 28 मई, 2023 को समाप्त हो रहा है। गृह मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान गृह मंत्री शुक्रवार दोपहर मांड्या में मेगा डेयरी का उद्घाटन करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय खुफिया प्रशिक्षण संस्थान की आधारशिला रखेंगे

शुक्रवार शाम को गृह मंत्री एक सहकारी सम्मेलन की अध्यक्षता भी करेंगे और बैंगलोर के पैलेस ग्राउंड में भाषण देंगे। इसके अलावा, अमित शाह, शनिवार सुबह बेंगलुरु (ग्रामीण) के देवेनहल्ली क्षेत्र में केंद्रीय खुफिया प्रशिक्षण संस्थान की आधारशिला रखेंगे और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के आवासीय और गैर-आवासीय परिसरों का उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय मंत्री शनिवार को दोपहर में बेंगलुरु में सौहरदा सहकारी संघ का भी दौरा करेंगे। शाह की कर्नाटक के मांड्या और बेंगलुरु जिलों की यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि आगामी 2023 के चुनाव मुख्य रूप से पुराने मैसूर क्षेत्र में लड़े जाएंगे, जहां कांग्रेस और जद (एस) पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस क्षेत्र में कड़ी टक्कर देगी। (सतह)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com