Saturday , February 4 2023

मनजिंदर सिंह सिरसा ने पीएम मोदी की तारीफ कर कहा..

भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित करने को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों के लोगों को साहिबजादे के बारे में पता चल रहा है जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी। एक नया इतिहास लिखा जा रहा है।

 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ घोषित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि लोग अब गुरु गोविंद सिंह के चार बेटों ‘साहिबजादे’ के बलिदान के बारे में जानेंगे, जिन्हें मुगलों ने कम उम्र में ही बेरहमी से मार डाला था।

‘एक नया इतिहास लिखा जा रहा है’

भाजपा नेता ने कहा, ‘यह पूरे देश में दिखाया जा रहा है। विभिन्न राज्यों में लोगों को उनके बारे में पता चल रहा है, जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी। एक नया इतिहास लिखा जा रहा है।’

‘वीर बाल दिवस’ पर कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी सोमवार को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में ‘वीर बाल दिवस’ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। एक शख्स ने कहा, ‘हमें खुशी है कि आजादी के 75 साल बाद एक ऐसा पीएम आया है, जिसने ‘साहिबजादे’ के बलिदान का सम्मान किया है।’

‘सिखों के लिए गर्व का दिन’

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भूपिंदर सिंह भुल्लर ने कहा कि यह दुनिया भर के सिखों के लिए गर्व का दिन है। उन्होंने कहा, ”यह हमारे लिए गर्व का दिन है, जब ‘साहिबजादे’ के बलिदान को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मान्यता दी गई है। इस तरह, दुनिया भर में लोग उनके बलिदान और उसके महत्व के बारे में जानेंगे।”

इस साल की शुरुआत में 9 जनवरी को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के मौके पर पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि अंतिम सिख गुरु गुरु गोबिंद सिंह जी के चार बेटों ‘साहिबजादे’ के साहस को श्रद्धांजलि देने के लिए 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com