Sunday , February 5 2023

फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने वाले आठ गैंगस्टरों के विरुद्ध दर्ज हुआ केस

चंडीगढ़ पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) ने फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने वाले आठ गैंगस्टरों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। अब इनके मददगारों पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

जांच के लिए विशेष टीम का गठन 

इस मामले की जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है, जो इस बात का पता लगाएंगी कि फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट बनाने में किस-किस विभाग के कर्मचारी शामिल थे। ये टीमें पासपोर्ट आवेदनों को खंगालेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसएसओसी ने जिन आठ गैंगस्टरों पर केस दर्ज किया है, उनमें आतंकी लखवीर सिंह लंडा का साथी गुरदासपुर के चट्ठा गांव का सुप्रीत सिंह उर्फ हैरी चट्ठा, गुरदासपुर का ही पवित्र सिंह, तरनतारन के हवेलियां गांव का गुरजंट सिंह भोलू, भूच्चर गांव का रछपाल सिंह दाना, डियाल गांव का केंदरबीर सिंह सन्नी, चंबल गांव का मनप्रीत सिंह मन्ना, गुरदेव सिंह जैमल और पट्टी का बरिंदर सिंह राऊ शामिल हैं।

लारेंस बिश्नोई के भाई भी फर्जी पासपोर्ट बना कर विदेश भागे थे

ज्यादातर पर रंगदारी वसूलने और जान से मारने की धमकी देने के मामले दर्ज हैं। एसएसओसी के पास सूचना है कि पासपोर्ट दफ्तर, सेवा केंद्र के कर्मचारियों के अलावा पंजाब पुलिस के कुछ लोग भी फर्जी पासपोर्ट बनाने में आरोपितों की मदद कर रहे थे। अब टीम इन सब की धड़पकड़ में लग गई है। उल्लेखनीय है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित लारेंस बिश्नोई का भाई अनमोल और भांजा सचिन थापन भी फर्जी पासपोर्ट बनवा कर विदेश भाग चुके हैं। पांच ए श्रेणी गैंगस्टर भी लंबे समय से कनाडा व अन्य देशों में बैठे हैं।

मूसेवाला हत्याकांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मानसा पुलिस ने दूसरी चार्जशीट अदालत में दाखिल की है। इसमें सात आरोपितों दीपक मुंडी, राजिंदर जोकर, कपिल पंडित, बिट्टू, मनप्रीत तूफान, मनी रईया व जगतार सिंह मूसे का चालान पेश किया गया है। मानसा पुलिस अब तक इस मामले में 31 लोगों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। वहीं, गैंगस्टर दीपक टीनू को भगाने के मामले में 11 लोगों के विरुद्ध चालान पेश किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com