Friday , June 14 2024

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए नवंबर के आखिरी में सिंगापुर जाएंगे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए इस महीने (नवंबर) के आखिरी में सिंगापुर जाएंगे। उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को यह बात कही। हालांकि, उन्होंने लालू के सिंगापुर जाने की सटीक तारीख नहीं बताई। बताया जा रहा है का अगले महीने यानी दिसंबर में उनका किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में होगा। तेजस्वी यादव भी अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वहां जा सकते हैं।

लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं। पिछले महीने ही वे सिंगापुर से डॉक्टरों को दिखाकर लौटे थे। सभी जांच रिपोर्ट देखने के बाद वहां के डॉक्टरों ने लालू के किडनी ट्रांसप्लांट की मंजूरी दे दी। पहले खबर आई कि लालू यादव 24 नवंबर से पहले दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि, अब उनके सिंगापुर जाने की तारीख आगे बढ़ गई है। वे अगले हफ्ते यानी कि 30 नवंबर से पहले रवाना होंगे।

बेटी रोहिणी देंगी लालू को किडनी

लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी। रोहिणी सिंगापुर में ही अपने पति एवं बच्चों के साथ रहती हैं। पिछले महीने जब लालू सिंगापुर गए थे तो उनके घर पर ही रुके थे। 

बता दें कि लालू यादव को लंबे समय से किडनी संबंधित समस्या है। उनका दिल्ली एम्स में भी इलाज चला था। यहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। इसके बाद लालू को सिंगापुर ले जाया गया। अब उनका वहां प्रत्यारोपण किया जाएगा। 

पिता के किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान तेजस्वी भी सिंगापुर जा सकते हैं। हालांकि, मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के चलते उनकी व्यस्तता है। 30 नवंबर और 2 दिसंबर को वे कुढ़नी में रैली करेंगे। अगर इस बीच लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ, तो उनका सिंगापुर जाना कैंसिल हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com