Sunday , May 19 2024

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य का दिन ..

देश के मौसम का मिजाज में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। दक्षिण के राज्य में लगातार बारिश से लोग परेशान है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर और मध्य भारत में गुलाबी ठंड की दस्तक के साथ ही एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ने लगी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%A5%E0%A5%8D%E0%A4%AC%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%AC.webp

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात राजस्थान हरियाणा पंजाब सहित राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां बौछार पड़ने की संभावना है, वहीं दक्षिण भारत में अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश का चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अगले तीन दिन तक स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की चेतावनी

दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। कल रात तमिलनाडु में जो बारिश का सिलसिला जारी हुआ वो शुक्रवार की सुबह भी देखने को मिला। चेन्नई के कई हिस्सों और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में श्रीलंका तट के पास बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के कारण भारी बारिश देखने को मिल रही है। भारी बारिश के चलते चेन्नई के कई इलाकों से जलजमाव की तस्वीरें सामने आई हैं। इसके अलावा, रामनाथपुरम, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और राज्य के कई तटीय क्षेत्रों में भी बारिश की खबरें हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक आंध्र प्रदेश, पुड्डुचेरी, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक औऱ तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

इन राज्यों में अगले तीन दिन स्कूल-कॉलेज बंद

तमिलनाडु सहित कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है जिसके बाद तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल कॉलेज बंद कर दिये गये हैं। तमिलनाडु में बारिश के कारण चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लोर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, थिरुवरूर, नागापट्टिनम, तंजावुर, विल्लुपुरम और अरियालुर जिलों में स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा पुडुचेरी में भी गुरुवार रात से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। इसी को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में शुक्रवार और शनिवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com