Friday , June 21 2024

राजस्थान के स्कूलों में निकली 93000 गेस्ट फैकल्टी भर्ती, आज ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

राजस्थान के स्कूलों में निकली 93000 गेस्ट फैकल्टी भर्ती के लिए आज ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि है। आवेदन के लिए कम समय मिलने से नाराज अभ्यर्थी लास्ट डेट सप्ताह भर बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। शेड्यूल के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कल 5 नवंबर को स्कूलों में प्राप्त आवेदन की सूची जारी की जाएगी। पात्रता की जांच होने के बाद 7 नवंबर को मेरिट लिस्ट आएगी। मेरिट लिस्ट का निर्धारण अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता के 75 फीसदी और प्रोफेशनल डिग्री के 25 फीसदी अंक को जोड़कर किया जाएगा। अंक समान होने पर अधिक आयु के अभ्यर्थी को वरीयता में ऊपर रखा जाएगा। 

पात्रता या वरीयता के संबंध में किसी भी तरह की परिवेदना अभ्यर्थी को संबंधित जिले के सीडीईओ कार्यालय में सात दिन में देनी होगी। उम्मीदरवार आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के आदेश 12 नवंबर 2022 को जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी 19 नवंबर 2022 तक कार्य ग्रहण कर सकेंगे। 

पद का नाम व योग्यता
व्याख्याता ( विभिन्न विषय) व वरिष्ठ अध्यापक (विभिन्न विषय)
– राजस्थान शिक्षा (राज्य एवं अधीनस्थ ) सेवा नियम – 2021 में संबंधित पद एवं विषय हेतु वर्णित प्रावधानों के अनुसार

– अध्यापक लेवल-2 (विभिन्न विषय )  व अध्यापक लेवल-1
राजस्थान पंचायत राज नियम-1996 में संबंधित पद एवं विषय हेतु वर्णित प्रावधानों के अनुसार

– प्रयोगशाला सहायक व शारीरिक शिक्षा शिक्षक
राजस्थान शिक्षा (राज्य एवं अधीनस्थ सेवा नियम – 2021 में वर्णित प्रावधानों के अनुसार

सैलरी
विद्या सम्बल योजना के तहत भर्ती गेस्ट फैकल्टी को पदवार प्रति घण्टा (60 मिनट) के अनुसार मानदेय दिया जाएगा। अध्यापक लेवल प्रथम, लेवल द्वितीय, प्रयोगशाला सहायक एवं शारीरिक शिक्षा शिक्षक को 300 रुपए प्रति घंटा एवं 21 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय दिया जाएगा। वहीं सीनियर टीचर को कक्षा 9 से 10 के लिए 350 रुपए प्रति घंटा एवं 25 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय तथा प्राध्यापक को कक्षा 11 से 12 के लिए 400 रुपए प्रति घण्टा एवं 30 हजार रुपए अधिकतम मासिक मानदेय देय होगा।

अहम तिथियां
– प्राप्त आवेदनों की सूची विद्यालयों द्वारा 5 नवंबर को प्रकाशित की जाएगी। 
– मेरिट लिस्ट 7 नंवबर तक जारी होगी, जिस पर 9 नवंबर को आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी। 
– आवेदनों और दस्तावेजों की स्कूल द्वारा जांच की जाएगी। आवेदनों की दस्तावेज जांच के बाद अस्थाई वरीयता सूची जारी की जाएगी। 
– 9 नवंबर तक अस्थाई वरीयता सूची पर आपत्ति मांगने के बाद 10 नवम्बर को अंतिम वरिष्ठता सूची जारी की जाएगी। 
– 11 नवम्बर को डॉक्यूमेंट्स की जांच के बाद 12 नवंबर को चयनित शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे और 19 नवंबर तक उन्हें कार्य ग्रहण करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com