Friday , June 21 2024

कई राज्यों में ठंड बढ़ने और बारिश होने का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल ..

देश के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह से ही ठंडी हवाओं का दौर चलने लगा है। लोगों को अभी से कम्बल लेने तक की जरूरत महसूस होने लगी है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिखने लगा है। सुबह और शाम के तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं, कई राज्यों में ठंड बढ़ने और बारिश होने का अनुमान जताया गया है। राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

Delhi-NCR में बढ़ रही ठंड, वायू प्रदूषण भी बढ़ा

देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में ठंड आते ही वायू प्रदूषण में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान तथा अनुसंधान प्रणाली (सफर) के ताजा आंकड़ों के अनुसार दिल्ली के कई इलाकों में वायु गुणवत्ता लगातार बिगड़ रही है और हवा जहरीली होती जा रही है। वहीं, सूचकांक भी गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है और AQI बेहद खराब श्रेणी में है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात सितरंगी के बाद बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव से दक्षिणपूर्वी राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। अनुमान के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, तमिलनाडु, केरल और हिमाचल प्रदेश में 31 अक्टूबर से एक नवंबर को लगातार बारिश हो सकती है।

यूपी-बिहार में मौसम शुष्क

दिल्ली की तरह यूपी, बिहार समेत अधिकांश राज्यों में मौसम शुष्क बना रहेगा। यूपी में आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है। उत्तर पश्चिमी हवा चलने से तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com