Friday , June 21 2024

जानिए कैसे करे घर पर काले बाल…

Hair Care आमतौर पर पोषण की कमी के कारण बाल सफेद होने की समस्या होती है। आजकल कम उम्र में ही लोग को इस समस्या का सामना कर रहे हैं। लेकिन आप इन नेचुरल हेयर पैक को अपनाकर इस समस्या से बच सकते हैं।

आजकल बाल पकने की समस्या आम बात है। गलत लाइफस्टाइल, कमजोर पाचन शक्ति के कारण अब कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं। ऐसे में लोग अपने बालों को कलर करने के लिए तरह-तरह के हेयर प्रो़डक्ट का इस्तेमाल करते हैं, जो केमिकल से भरपूर होते हैं और कॉफी महंगे भी होते हैं। इसके इस्तेमाल से आपके बाल और भी डैमेज हो सकते हैं। अगर आप अपने बालों को सफेद होने से बचाना चाहते हैं, तो इन घरेलू टिप्स को जरूर फॉलो करें।

प्याज से बनाएं हेयर पैक

प्याज में कुछ ऐसे तत्व पाये जाते हैं, जो आपके बालों के लिए कॉफी लाभदायक है। आप प्याज की कद्दूकस कर उसके जूस को निकाल लें, फिर उससे बालों पर मसाज करें। ये आपके बालों को बढ़ने में मदद करेंगे, साथ ही आपके बाल भी काले रहेंगे।

शिकाकाई

शिकाकाई बालों को नेचुरली काला बनाने का सबसे असरदार हेयर पाउडर है। आप इस पाउडर को दही के साथ मिलाकर बालों पर लगा सकते हैं। इसे लगाने के आधे घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें।

तुलसी

बालों को काला करने के लिए तुलसी भी मददगार है। आप इसे बनाने के लिए घर पर एक बाउल पानी लें, इसमें तुलसी की पत्तियों को डालें। अब इसे उबाल लें। ठंडा होने के बाद अब इस पानी से अपने बालों को धो लें। हफ्ते में कम से कम इस पानी से दो बार धोएं। आपको फर्क नजर आएगा।

आलू

आप बालों को सफेद होने से बचाने के लिए आलू और दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस पैक को बनाने के लिए एक पैने लें, दो कप पानी डाल कर आलू उबाल लें। उस पानी में 2 चम्मच दही अच्छी तरह मिला लें। इसे स्कैल्प और बालों पर लगाएं। फिर सूखने के बाद बालों को धो लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com