Friday , June 14 2024

इन टिप्स को अपनाए और चेहरे के दाग-धब्बे छुपाए

असल में परफेक्शन एक नजरिया है। मेकअप के मामले में भी यह बात फिट बैठती है। आप कुछ बेसिक टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। इनसे आपका टाइम भी बच जाएगा और काम भी आसान हो जाएगा।

कहते हैं कि दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है। असल में परफेक्शन एक नजरिया है। मेकअप के मामले में भी यह बात फिट बैठती है। आप सही मेकअप का इस्तेमाल करके अपने फीचर्स को न सिर्फ हाइलाइट कर सकते हैं बल्कि चेहरे के दाग-धब्बे भी छुपा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ मेकअप टिप्स बता रहे हैं, जो आपके लिए बहुत यूजफुल साबित होंगे। 

नेचुरल लुक के लिए क्या करें 
फेयर कॉम्प्लेक्शन वाले हैवी फाउंडेशन से बचना चाहिए। इन फाउंडेशन से कुछ देर में आपका फेस काला लगने लगता है। टिंटेड मॉइश्‍चराइजर और शीयर फाउंडेशन आपको नेचुरल लुक देंगे।


लिप्स को हाइलाइट कैसे करें 
आपके लिप्स अगर छोटे हैं, तो लिप्स को बड़ा दिखाने के लिए ब्राइट कलर की लिपस्टिक अप्लाई करें। वहीं, छोटे लिप्स के लिए डार्क कलर की लिपस्टिक लगाएं।


सूखे आईलाइनर को ठीक कैसे करें 
कई बार हवा लगने से आईलाइनर ड्राय हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपका आईलाइनर सूख गया है और लगाने पर त्वचा पर खींचने लगा है, तो लगाने से पहले उसे कुछ देर के लिए बल्ब के पास रखें।

आईलाइनर की सही शेप 
आईलाइनर अप्लाई करते समय आईलिड को कभी भी खींचना नहीं चाहिए। इससे लाइनर शेप खराब होने के साथ स्मजिंग का खतरा भी रहता है। आपको हल्के हाथों का इस्तेमाल करके लाइनर लगाना है।

दाग-धब्बे कैसे छुपाएं 
फाउंडेशन लगाने के बाद कोई दाग-धब्बे नजर आएं, तो कंसीलर से उन्हें कवर करें। छोटे ब्रश या स्पॉन्ज से दाग धब्बे वाली जगहों को पहले भरें। इसके बाद लाइट फाउंडेशन चेहरे पर अप्लाई करें। 

एलोवेरा जेल 
आपका फेस अगर डल नजर आ रहा है, तो आप एलोवेरा जेल को चेहरा धोने के बाद चेहरे पर लगाएं। यह प्राइमर की तरह काम करता है। इससे आपका चेहरा ईवन दिखाई देता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com