Saturday , June 22 2024

अक्षय कुमार की रामसेतु 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज, सीबीएफसी से मिला U/A सर्टिफिकेट

अक्षय कुमार इस साल की अपनी पांचवीं फिल्म ‘रामसेतु’ के साथ एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे रहे हैं। पिछले साल अक्षय की सूर्यवंशी भी दीवाली पर ही रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। मूवी का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था, तो उनके लिए एक खुशखबरी है। रामसेतु देखने के लिए अब आपको अपने बच्चों को घर छोड़कर जाने की जरूरत नहीं है।

रामसेतु पर चली कैंची

रामसेतु को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने U/A सर्टिफिकेट दिया गया है। सीबीएफसी ने फिल्म से कोई सीन तो नहीं काटा लेकिन कुछ डायलॉग्स को बदलने के लिए जरूर कहा है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार कई फिल्म के कई डायलॉग्स में ‘राम’ का जिक्र था और मेकर्स को उन्हें ‘श्री राम’ से बदलने के लिए कहा गया था। इसी तरह, ‘बुद्ध’ को ‘भगवान बुद्ध’ करने के लिए निर्देश दिए हैं।

फिल्म से हटाए कुछ डायलॉग्स

इस अलावा कुछ ऐसे डायलॉग्स भी थे जैसे ‘श्री राम कौन से इंजीनियरिंग कॉलेज गए थे?’ को ‘ये सब कौन से इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाया जाता है?’ से बदल दिया गया है। एक फायरिंग सीन में ‘जय श्री राम’ के नारे को भी हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

25 अक्टूबर को रिलीज होगी रामसेतु

सीबीएफसी के सदस्यों ने निर्माताओं से ओपनिंग डिस्क्लेमर में कुछ बदलाव करने के लिए भी कहा और इसकी लंबाई भी बढ़ा दी ताकि दर्शकों को इसे पढ़ने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। फिल्म के दूसरे भाग में एक इम्पोटेंट सीन में एक डिस्क्लेमर भी जोड़ा गया था। अंत में, कट लिस्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म में किए गए ऐतिहासिक तिथियों और संदर्भों के उल्लेख के लिए दस्तावेज सोर्स दिखाए हैं।

2 घंटे 24 मिनट की है फिल्म

इन सभी बदलावों के बाद, बुधवार, 19 अक्टूबर को राम सेतु निर्माताओं को सेंसर प्रमाण पत्र सौंप दिया गया। फिल्म की लंबाई, जैसा कि प्रमाण पत्र में उल्लेख किया गया है, 144 मिनट है। दूसरे शब्दों में, राम सेतु 2 घंटे 24 मिनट लंबा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com