Friday , June 21 2024

यूपी-बीमार युवक ने डेंगू की आशंका के चलते मंदिर के लाउडस्पीकर से आत्मदाह का ऐलान कर हड़कंप मचाया

यूपी में मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र के गांव लुहसाना में बीमार युवक ने डेंगू की आशंका के चलते शनिवार सुबह मंदिर के लाउडस्पीकर से आत्मदाह का ऐलान कर हड़कंप मचा दिया। युवक ने अपने एवं परिवार को डेंगू बुखार से पीड़ित बताते हुए स्वास्थ्य विभाग एवं जनप्रतिनिधियों पर सवाल उठाए। दस बजे स्वास्थ्य विभाग के संज्ञान न लेने पर तहसील में जाकर आत्मदाह करने का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन एवं विभाग में हड़कंप मच गया। चिकित्साप्रभारी अन्नू चौधरी ने बताया कि युवक को वायरल बुखार है। सोनू सैनी पुत्र बारू सिंह ने सुबह गांव के मंदिर में लगे लाउडस्पीकर से ऐलान किया कि उसके सभी पशु बीमार हैं।

बताया जा रहा है कि बुढ़ाना क्षेत्र के गांव लुहसाना निवासी युवक डेंगू से कई दिनों से बीमार था। गांव में बीमारों की संख्या बढ़ने और स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता से युवक इतना आहत हुआ कि उसने आत्मदाह का एलान कर दिया। आनन-फानन गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और ग्रामीणों का उपचार किया।

एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित था सोनू 
गांव लुहसाना निवासी सोनू एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित था। इसके अलावा गांव में दर्जनों लोग डेंगू से पीड़ित हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में आकर जांच या उपचार करने का प्रयास नहीं किया। शनिवार सुबह आहत सोनू ने आत्मदाह का एलान किया। सोनू का कहना है कि उसका पूरा परिवार और गांव के दर्जनों लोग डेंगू से पीड़ित हैं। गांव की नालियां साफ नहीं कराई जा रही और कूड़ा भी नहीं उठवाया जा रहा। 

गांव में डेंगू महामारी की तरह फैल रहा है। गरीब होने के कारण उनके पास उपचार के लिए रुपये नहीं है। उसका आयुष्मान कार्ड भी नहीं बनाया गया है। यदि उसकी सुनवाई नहीं हो रही है तो उसके पास अब आत्मदाह करने के अलावा कोई चारा नहीं है। ग्रामीणों ने सोनू को समझाकर पूरे मामले की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। तत्काल सीएचसी प्रभारी डा. अन्नू चौधरी ने गांव में टीम भेजी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com