Friday , June 21 2024

अर्चना पूरन सिंह ने बयां किया हाल-ए-दिल

अर्चना पूरन सिंह ने बॉलीवुड और अब द कपिल शर्मा शो के जरिये अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर में अधिकतर कॉमेडी रोल्स ही किए हैं। लेकिन लोगों को हंसाने वाली अर्चना पूरन सिंह असल जिंदगी में खुद परेशान हैं। क्यों आइये जानते हैं।

 अर्चना पूरन सिंह आज इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती बन चुकी हैं। ग्लैमर की दुनिया में वह काफी टाइम से एक्टिव हैं। कई फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का टैलेंट दिखाया है फिर चाहे वह ‘मोहब्बतें’ हो, ‘राजा हिंदुस्तानी’ हो या ‘कुछ कुछ होता है’। अपने हर काम से अर्चना पूरन सिंह ने लोगों का मनोरंजन किया है। और यही मनोरंजन अब वह ‘द कपिल शर्मा’ शो में कर रही हैं। वैसे तो इस शो में उन्हें कोई कॉमेडी नहीं करनी होती, मगर उनकी हंसी भी लोगों को हंसाने में कम नहीं है।अर्चना पूरन सिंह ने अपने पूरे करियर में अभी तक कॉमेडी के अलावा और भी कई अलग किस्म के रोल प्ले किए हैं, लेकिन फिर भी अर्चना पूरन सिंह को लगता है कि उन्हें अभी बहुत कुछ करना है। एक एक्टर होने के नाते उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और वह खुद को और एक्सप्लोर करना चाहती हैं।

बयां किया हाल-ए-दिल

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अर्चना पूरन सिंह ने कहा कि वह अच्छे किरदारों के लिए तरह रही हैं। ऐसा नहीं है कि उन्होंने अभी तक जो काम किया है, वह काबिलेतारीफ नहीं है। लेकिन उनकी एक इमेज बन गई है और उस इमेज से हटकर उन्हें कोई कास्ट करना नहीं चाहता। अर्चना पूरन सिंह ने कहा कि कई लोगों को लगता है कि ‘कुछ कुछ होता है’ के मिस ब्रगेंजा का रोल करने के बाद मुझे क्या ऑफर करना चाहिए। इस फिल्म को रिलीज हुए 25 वर्ष से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन यह किरदार अभी मेरा पीछा कर रहा है।

अर्चना पूरन सिंह ने बताया कि कई लोगों को लगता है कि उन पर कॉमेडी रोल्स सूट करते हैं, लेकिन एक कलाकार होने के नाते वह खुद को ठगा महसूस करती हैं और अच्छे रोल्स के लिए तरसती हैं।

स्टीरियोटाइप होना एक्टर की मौत के बराबर है

अर्चना पूरन सिंह ने अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों दिमाग में अलग ही छाप छोड़ी है। यह छाप इतनी सॉलिड है कि इसके अलावा उन्हें बाकी अलग तरह के किरदारों के लिए (सीरियस टाइप रोल) बस इंतजार ही करना पड़ रहा है। हॉलीवुड में स्टीरियोटाइप होना पॉजिटिव साइन माना जाता है। कहा जाता है कि अगर आपको एक जैसे रोल ऑफर किए जाते हैं, तो आप लकी हैं क्योंकि इसका मतलब है कि लोग आपको देखना चाहते हैं, लेकिन अर्चना कहती हैं कि यह एक एक्टर की स्किल्स के तौर पर मौत होती है।

एक आर्टिस्ट होने के नाम पर वह अच्छा और मीनिंगफुल रोल करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि नीना गुप्ता को सोशल मीडिया के जरिये काम मांगते देखा है। उन्हें लगता है कि वह भी उनकी तरह प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से काम मांगेंगी।

अर्चना पूरन सिंह के करियर पर एक नजर

अर्चना पूरन सिंह वर्तमान में ‘द कपिल शर्मा’ शो में जज के तौर पर देखी जा रही हैं। बड़े पर्दे पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1987 में आदित्य पंचोली के साथ की थी। इसके बाद वह नसीरुद्दीन शाह के साथ फिल्म जलवा में नजर आई थीं। यह फिल्म हिट साबित हुई थी। इसके बाद अर्चना पूरन सिंह ने कई बड़े बैनर की फिल्मों में काम किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com