Monday , April 22 2024

इन 50 शहरों के ग्राहकों को अमेजन दे रहा ये ख़ास सुविधा

शॉपिंग प्लेटफॉर्म  Amazon पर Great Indian Festival Sale चल रही है और इस बीच कंपनी ने अपनी ‘सेम-डे डिलिवरी’सेवा भारत के 50 शहरों में रोलआउट करने की घोषणा की है। इस सेवा के साथ 50 बड़े शहरों में अमेजन प्राइम मेंबर्स को चार घंटे के अंदर उनके प्रोडक्ट की डिलिवरी की जाएगी। यानी कि अपनी पसंद का प्रोडक्ट खरीदने के बाद उसके घर तक आने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। 

अमेजन वायरलेस, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, किताबें, खिलौने, लग्जरी, स्पोर्ट्स, वीडियो गेम्स और पर्सनल केयर जैसी कैटेगरीज से जुड़े प्रोडक्ट्स फटाफट डिलीवर कर देगा।  पिछले साल तक यह सुविधा केवल 14 शहरों में मिल रही थी, यानी कि अब इन शहरों की संख्या बढ़ाकर करीब ढाई गुना कर दी गई है। बता दें, अमेजन भारत में सेम डे डिलिवरी का विकल्प सबसे पहले साल 2017 में लेकर आई थी।

इन शहरों में ग्राहकों को होगा फायदा
अमेजन जिन 50 शहरों में अब चार घंटे के अंदर प्रोडक्ट्स ग्राहकों तक पहुंचाएगा, उनमें सूरत, मैसूर, मैंगलोर, भोपाल, नासिक, नेल्लोर, अनंतपुर, वारंगल, गाजियाबाद, फरीदाबाद और पटना जैसे नाम शामिल हैं। नई सेवा का फायदा इन शहरों में अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को मिलेगा। वहीं, बाकी ग्राहकों को स्टैंडर्ड डिलिवरी का विकल्प पहले की तरह मिलता रहेगा। 

अलग से नहीं करना होगा कोई भुगतान
प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को कंपनी की सेम डे डिलिवरी सेवा का फायदा उठाने के लिए अलग से कोई भुगतान नहीं करना होगा। कंपनी पहले ही प्राइम सदस्यों को फ्री वन-डे डिलिवरी का विकल्प देती रही है और उन्हें अन्य ग्राहकों की तुलना में प्राथमिकता दी जाती है। अमेजन प्राइम सेवा के साथ डिलिवरी में प्राथमिकता के अलावा अमेजन म्यूजिक और अमेजन प्राइम वीडियो जैसी सेवाओं का फायदा मिलता है।

अपनी पसंद का दिन चुन सकते हैं आप
पिछले साल शॉपिंग प्लेटफॉर्म की ओर से ‘अमेजन डे’ चुनने का विकल्प प्राइम ग्राहकों को दिया गया था। इसकी मदद से वे सप्ताह का वह दिन चुन सकते हैं, जिस दिन डिलिवरी लेना चाहते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को कंपनी के पिक-अप पॉइंट्स से पैकेज रिसीव करने का मौका भी मिलता है। चेकआउट के वक्त वे अपनी जरूरत के हिसाब से इन ऑप्शंस का चुनाव कर पाते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com