Monday , April 22 2024

मनोरंजन जगत से जुड़ी दुखद खबर, इस अभिनेत्री ने कहा अलविदा

हॉलीवुड मूवी इंडस्ट्री से शनिवार सुबह एक बुरी खबर सामने आई है। ऑस्कर विजेता लुईस फ्लेचर का 88 साल की आयु में देहांत ही चुका है। इस बारे में उनके परिवार ने सूचना दी। एक्ट्रेस के परिवार वालों ने पुष्टि की है कि उनका निधन फ्रांस के मोंटडुरस में उनके घर पर प्राकृतिक की वजह से हुआ है। लुईस फ्लेचर को मिलोस फॉरमैन द्वारा निर्देशित 1975 में आई मूवी वन फ्लू ओवर द कूकू नेस्ट में नर्स रैच्ड की भूमिका निभाने ले लिए भी पहचाना जाता है। इस मूवी में जैक निकोलसन ने भी अभिनय किया था। 

अपने इस रोल के लिए उन्होंने 1976 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर पुरस्कार भी जीत लिया है। लुईस का जन्म 22 जुलाई, 1934 को अमेरिका के अलबामा के एक शहर बर्मिंघम में हुआ है। उनके माता-पिता बधिर थे। लुईस ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1950 के दशक के अंत में लॉमैन, बैट मास्टर्सन, मावेरिक, द अनटचेबल्स और 77 सनसेट स्ट्रिप जैसी TV सीरीज में भी काम किया है। लुईस ने अपने 60 वर्ष से अधिक के अभिनय करियर में कई फिल्मों और सीरीज में काम पूरा किया है। 

इसके अलावा एक्ट्रेस पिकेट फेंस और जोन ऑफ अर्काडिया में अपनी भूमिकाओं के लिए भी पहचानी जाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लुईस की मृत्यु नींद में ही हो गई थी। एक्ट्रेस ने अपने  300 साल पुराने फार्महाउस में आखिरी  सांस ली। ऑस्कर जीतने के  के साथ ही लुईस अकादमी पुरस्कार, बाफ्टा पुरस्कार और एकल प्रदर्शन के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीतने वाली तीसरी महिला बन गई थीं। 

खबरों का कहना है कि उन्होंने ऑस्कर के सबसे यादगार पलों में से एक में, अपने अकादमी पुरस्कार को स्वीकार करने के बाद भाषण देने के लिए सांकेतिक भाषा का उपयोग किया गया है। लुईस ने साल 1959 में मूवी निर्माता जेरी बिक से विवाह किया था। हालांकि, वर्ष 1977 में उनका तलाक हो चुका था। उनके परिवार में उनके बेटा जॉन और एंड्रयू बिक, पोती एमिली काया बिक, बहन रॉबर्टा रे, 10 भतीजी और भतीजे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com