Friday , March 29 2024

दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला,रोहित शर्मा ने बताई यह वजह

IND vs AUS 2nd T20, Rishabh Pant: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से बाजी मारी. वहीं, टीम को पहली ही मैच में एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में कप्तान रोहित ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम की प्लेइंग 11 में विकेटकीपर  बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ही शामिल किया, लेकिन ऋषभ पंत को बल्लेबाजी का मौका नहीं दिया गया. मैच के बाद कप्तान रोहित ने इसके पीछे की बड़ी वजह बताई. 

सिर्फ 2 गेंदों में कार्तिक ने जिताया मैच 

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से पहले बल्लेबाजी का मौका मिला. दिनेश कार्तिक ने दो गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत भी दिलाई. भारतीय टीम को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 23 रन की दरकार थी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को बुलाया. 

इस वजह से पंत को नहीं मिली बल्लेबाजी 

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाने पर कहा, ‘हम यह सोच रहे थे कि क्या ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है, मगर मुझे लगा कि डैनियल सैम्स आखिरी ओवर डालेंगे और वह ऑफ कटर ही गेंदबाजी करते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि दिनेश कार्तिक को ही अंदर आने दें. वह वैसे भी हमारे लिए फीनिशर की भूमिका निभा रहे हैं.’

लगातार खराब फॉर्म ने भी किया परेशान 

ऋषभ पंत टी20 फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप रहे हैं, इस वजह से भी उनसे पहले दिनेश कार्तिक को मौका मिला. एशिया कप 2022  में भी ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह एक भी मौके का फायदा नहीं उठा सके थे. पंत ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 59 टी20 मैच खेल लिए हैं, इन मैचों में ऋषभ पंत ने 23.95 की औसत से सिर्फ 934 रन ही बनाए हैं. इस सीरीज में भी ऋषभ पंत को पहले मैच में बाहर बैठना पड़ा था. उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा बन पाना नामुमकिन सा होगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com