Friday , July 19 2024

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन

कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का दिल का दौरा पड़ने के बाद 58 साल की उम्र में बुधवार को करीब सवा दस बजे निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव बीते 41 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन पर देश में शोक की लहर है। राजू श्रीवास्तव के निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर तमाम राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

राजू का जाना कला जगत के लिए बड़ी क्षति- अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया और ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति।’

राजू एक जिंदादिल इंसान थे – राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ॐ शान्ति!।’

उनकी आत्मा को शांति मिले – CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। मैं, यूपी के लोगों की ओर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बहुत अफसोस है – अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि यह काफी दुखद है कि राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे। वह एक गरीब परिवार से थे और उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत ने दुनिया में उनकी उपस्थिति दर्ज कराई। उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं। मुझे याद है कि कैसे वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद कानपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे।

CM धामी ने शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लंबे समय से बीमार चल रहे एवं कोमा में रहे प्रख्यात कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट किया। अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री धामी ने राजू श्रीवास्तव के निधन को एक अपूरणीय क्षति बताया।

भूपेश बघेल ने भी जताया दुख

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कॉमेडी प्रेमियों के ‘गजोधर’ राजू श्रीवास्तव के निधन का समाचार दुखद है। उन्होंने हास्य विधा का एक नया स्वरूप देश के सामने प्रस्तुत किया। उनका जाना कला की एक बड़ी क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिवार तथा चाहने वालों को हिम्मत दे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com