Tuesday , May 21 2024

निवेश का बेहतरीन मौका, यहां जानें कौन से बैंक दे रहे 8.25% तक की ब्याज

आरबीआई की ओर से रेपो रेट में वृद्धि करने के बाद देश के सभी बैंको द्वारा एफडी की ब्याज दरों में इजाफा किया जा रहा है। यह ऐसे वरिष्ठ नागरिकों के अच्छा मौका है जो एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से पिछले कुछ महीनों में रेपो रेट में 1.4 प्रतिशत तक का इजाफा किया किया है। इसके बाद देश में मौजूद सभी सरकारी और गैर- सरकारी कमर्शियल बैंक एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर रहे हैं।

यह उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए बेहतरीन मौका है, जो एफडी में निवेश करने के लिए योजना बना रहे हैं। आज हम ऐसे लोगों के उन बैंकों की पूरी सूची लेकर आए हैं, जो एफडी पर 7.50 से 8.25 प्रतिशत तक की ब्याज दे रहे हैं।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की अवधि या 730 दिन वाली एफडी पर 8.25 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है। वहीं, सामान्य नागरिकों को बैंक की ओर से  700 दिनों से लेकर पांच साल की अवधि वाली एफडी पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। 

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक

बैंक की ओर से 15 जून को जारी की गई ब्याज दरों के मुताबिक, दो करोड़ से कम की एक से दो साल तक अवधि वाली एफडी पर जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.05 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

बंधन बैंक

बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 7.5 फीसदी की ब्याज दे रह है। ये ब्याज 18 महीने से अधिक और दो साल से कम की एफडी पर बैंक की ओर से दी जा रही है।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक की ओर से हाल ही में नई एफडी की ब्याज दरें जारी की गई हैं। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की 18 महीने से अधिक और 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 7.5 फीसदी की ब्याज दी जा रही है।

यस बैंक

यस बैंक की ओर से 10 अगस्त, 2022 को जारी एफडी की नई ब्याज दरों के मुताबिक, बैंक 18 महीने से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com