Wednesday , April 17 2024

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती, यहाँ जानिए health अपडेट

राजू श्रीवास्तव पिछले एक महीने से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं। 30 दिनों के बाद भी उनका वेंटिलेटर सपोर्ट नहीं हटाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर ऑक्सीजन सप्लाई के लिए न्यूरो फिजियोथेरेपी का सहारा ले रहे हैं।

देश के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती हैं। उनके फैंस आस लगाए हुए हैं कि जल्द ही यह सुनने को मिल जाए कि वो स्वस्थ हैं और घर वापस आ गए हैं। लेकिन परिवार और डॉक्टरों की तरफ से अबतक उन्हें ऐसा कोई आश्वासन नहीं मिला है। हालांकि ताजा हेल्थ अपडेट के मुताबिक राजू की तबीयत में सुधार हो रहा है और वह पहले से बेहतर हैं।

एक्सरसाइज करते वक्त पड़ा था दिल का दौरा

10 अगस्त को सीने में दर्द की शिकायत के बाद राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर्स ने परिवार को बताया कि उन्हें हार्ट अटैक आया और कुछ दिन वेंटिलेटर पर ही रखा जाएगा। इस खबर के बाद से ही देशभर में उनके चाहने वाले प्रार्थना करने लगे। अगले दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई। 12 अगस्त को अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने के लिए अपनी आवाज में एक वॉइस मैसेज भेजा। बेहोशी की हालत में राजू के परिवार ने उन्हें लगाता बिग बी की आवाज सुनाई।

1 महीने से अस्पताल में हैं भर्ती

13 अगस्त को सोशल मीडिया पर राजू की मौत की अफवाह वायरल होने लगी। कई लोगों ने तो उन्हें श्रद्धांजलि भी देनी शुरू कर दी। इसके बाद पहली बार 14 अगस्त को राजू की पत्नी ने ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि कॉमेडियन की हालत अब पहले से बेहतर हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ। उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। इसके बाद लगातार उनकी हालत में सुधार की खबरें आती रही, साथ ही यह भी बताया कि वो अभी भी ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

अब तक नहीं हटा वेंटिलेटर सपोर्ट

5 सितंबर को राजू के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना ने बताया कि, ‘राजू भैया के हाथ पैर हिलने लगे हैं। वो आंख खोलकर अपनी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को देखते हैं और उनके हाथ को छूते हैं। साथ ही यह बताने की कोशिश करते हैं वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे, परेशान ना हो। बता दें कि इस 1 महीने में राजू को 4 बार बुखार आ चुका है। हालांकि उनका बीपी, ऑक्सीजन लेवल और बॉडी मूवमेंट नॉर्मल है।

डॉक्टरों के मुताबिक राजू को होश इस वजह से नहीं आ रहा है क्योंकि उनके ब्रेन के अपरहेड तक ऑक्सीजन का सप्लाई नहीं पहुंच पा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर ऑक्सीजन सप्लाई के लिए न्यूरो फिजियोथेरेपी का सहारा ले रहे हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com