Tuesday , January 31 2023

बीते कुछ साल में गौतम अडानी समूह की लिस्टेड कंपनियों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया

गौतम अडानी के पास देश की सात लिस्टेड कंपनियां हैं। इसमें अडानी एंटरप्राइजेज के अलावा अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी पावर, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी विल्मर शामिल हैं।

बीते कुछ साल में गौतम अडानी समूह की लिस्टेड कंपनियों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। वैसे तो समूह की 7 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। हालांकि, सिर्फ अडानी पोर्ट एंड SEZ लिमिटेड ऐसी कंपनी है जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक निफ्टी 50 में शामिल है।

वहीं, 30 सितंबर से अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की भी इस सूची में एंट्री होने वाली है। इस खबर के बाद अगले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को अडानी एंटरप्राइजेज के स्टॉक की जबरदस्त खरीदारी हुई। इस वजह से स्टॉक का भाव 52 वीक के हाई पर पहुंच गया।

स्टॉक का भाव: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन स्टॉक का भाव 3356.95 रुपये रहा, जो एक दिन पहले के मुकाबले 124.20 रुपया या 3.84% की बढ़त को दर्शाता है। वहीं, कारोबार के दौरान स्टॉक का भाव 3369.45 रुपये पर पहुंच गया। यह 52 वीक का हाई लेवल है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 3,82,692.68 करोड़ रुपये रहा। 

आपको बता दें कि 28 अक्टूबर 2021 को स्टॉक का भाव 1,344.60 रुपये के स्तर पर था, जो 52 वीक का लो लेवल है।  पिछले एक साल में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 120 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 86 फीसदी तक चढ़ गए हैं। 

7 लिस्टेड कंपनियां: मौजूदा समय में दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी के पास देश की सात लिस्टेड कंपनियां हैं। इसमें अडानी एंटरप्राइजेज के अलावा अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी पावर, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी विल्मर शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com