Friday , July 12 2024

विधानसभा में हुई भर्तियों को ले कर जानिए धामी ने क्या कहा

विधानसभा में हुई भर्तियों पर सवाल उठने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यदि भर्ती में गड़बड़ी हुई है तो उसे विधानसभा स्तर पर देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में तब तक कार्रवाई की जाएगी, जब तक अंतिम व्यक्ति तक शिकंजा न कसा जाए। यह बात सीएम ने शनिवार को हरिद्वार हेलीपैड पर पत्रकारों से कही।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भर्तियों में जहां-जहां, जैसे-जैसे जरूरत पड़ेगी जांच होगी। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसलिए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर, गुंडा ऐक्ट समेत अन्य धाराएं भी लगाई जाएंगी। सीएम ने कहा कि आने वाले समय पर विश्वास के साथ बच्चे पेपर देने जाएंगे। योग्यता और क्षमता होगी तो कोई शक्ति अभ्यर्थी को भर्ती होने से नहीं रोक सकती है।

विस के 72 कर्मचारियों की सूची वायरल
विधानसभा में भाजपा सरकार के समय नियुक्त हुए 72 कर्मचारियों की सूची वायरल हो गई है। शनिवार को बड़ी संख्या में लोगों ने फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए यह सूची शेयर की। इसमें पिछली भाजपा सरकार के समय हुई भर्तियों पर सवाल उठाने के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के रिश्तेदारों के नाम होने पर भी सवाल उठाए गए हैं।

विधानसभा की भर्ती दागी एजेंसी से कराने की चर्चा
देहरादून। विधानसभा में 33 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा भी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी पर पकड़ी गई आरएमएस टैक्नोसोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड से कराए जाने की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार विधानसभा की ओर से कराई गई परीक्षा में आठ हजार से अधिक अभ्यर्थी बैठे थे। हालांकि अभी तक इस परीक्षा का परिणाम जारी नहीं हुआ है।

अब विस भर्तियों की भी होगी जांच ?
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की उन भर्ती परीक्षाओं की जांच बैठा दी है, जिनमें धांधली की शिकायत मिली है। भाजपा सरकार में ही विधानसभा में नौकरियां बांटने में नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ी। अब सवाल यह उठा रहा है कि विधानसभा भर्तियों की जांच होगी?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com