Saturday , April 20 2024

मॉर्निंग के समय बचे इन पांच आदतों से, वरना हो जायेंगे पिम्पल्स

खासकर जिन लोगों की स्किन ऑयली है, उनके पास सारे ही प्रॉडक्ट्स ऑयल फ्री होते हैं। फिर भी कई कोशिशों के बाद भी पिम्पल्स हो ही जाते हैं। मॉर्निंग हैबिट्स भी पिम्पल्स के लिए जिम्मेदार होती हैं।

पिम्पल्स से बचने के लिए हम कितनी ही क्रीम और मास्क का यूज करते हैं। खासकर जिन लोगों की स्किन ऑयली है, उनके पास सारे ही प्रॉडक्ट्स ऑयल फ्री होते हैं। फिर भी कई कोशिशों के बाद भी पिम्पल्स हो ही जाते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप पिम्पल्स से निपटने के लिए डाइट, प्रॉडक्ट्स के अलावा कुछ आदतों में भी सुधार करें। मॉर्निंग हैबिट्स भी पिम्पल्स के लिए जिम्मेदार होती हैं। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे आदतें- 

सुबह उठने के बाद चेहरा रगड़ना 
जब हम सुबह सोकर उठते हैं, तो हमारे चेहरे पर पसीने और नेचुरल ऑयल होता है। ऐसे में कभी भी चेहरे को रगड़ें नहीं। उठकर चेहरे को फेसवॉश से ही क्लीन करें। इसके लिए सबसे पहले चेहरे को पानी से साफ करें और फिर फेसवॉश अप्लाई करें। 
फ्राइड फूड का ब्रेकफास्ट 
दिन का पहला मील हेल्दी होना चाहिए। आपको बिस्किट, नमकीन, नूडल्स या जंक फूड खाकर पेट नहीं भरना चाहिए बल्कि सुबह सबसे पहले एक गिलास पानी से दिन की शुरुआत करें। इससे पिम्पल्स का खतरा काफी कम हो जाता है। 
मॉर्निंग सीटीएम फॉलो न करना 
आपको क्लीनिंग, टोनिंग, मॉश्चराइजिंग स्टेप्स को फॉलो करना चाहिए। सुबह चेहरा धोने के बाद अगर आप इस पर कोई क्रीम नहीं लगाते, तो चेहरा काफी ड्राई हो जाता है, जिससे पिम्पल्स हो सकते हैं। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो अपने चेहरे पर जेल बेस्ड मॉश्चराइजर लगाएं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com