Saturday , February 4 2023

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल, यहाँ देखिये वीडियो

साढ़े पांच मिनट के इस वीडियो में महिला एक व्यक्ति के चेहरे पर वार करती हुई और घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद करना वाली दो महिलाओं को देखा जा सकता है।

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें टेक्सास के प्लानो में सिक्सटी वाइन रेस्तरां के बाहर एक महिला को रेस्तरां की पार्किंग में भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी करते हुए देखा जा सकता है। साढ़े पांच मिनट के इस वीडियो में महिला एक व्यक्ति के चेहरे पर वार करती हुई और घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद करना वाली दो महिलाओं को देखा जा सकता है। उसने गोली मारने की भी धमकी दी है।

प्लानो पुलिस की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, महिला का नाम एस्मेराल्डा अप्टन है। उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला पर शारीरिक चोट और आतंकवादी धमकी देने का आरोप लगाया गया था। आपको बता दें कि इस मामले में जांच जारी है। इस घटना को पुलिस ने एक घृणित अपराध के तौर पर लिया है। 

‘भारत वापस जाओ’
वीडियो को सबसे पहले बुधवार देर रात फेसबुक पर शेयर किया गया। इसके बाद गुरुवार को रेडिट पर “प्लानो में कल रात कुछ भारतीय दोस्तों के साथ घटना” शीर्षक से एक पोस्ट में वायरल हो गया। इस वीडियो अप्टन वहां खड़ी महिलाओं से “भारत वापस जाने” के लिए कहती है। इसके बाद महिला दावा करती है कि वह मैक्सिकन अमेरिकी है। उसका कहना है कि इन चार महिलाओं का समूह अमेरिकी नहीं है।

वहीं, दूसरे खेमे की महिलाओं में से एक ने भी अपनी टिप्पणी से पलटवार किया। उसने कहा, “यदि आप मैक्सिकन हैं तो आप मेक्सिको वापस क्यों नहीं जाते?” 

इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद रही महिला पर अप्टन भड़क जाती है। इस दौरान वह उनपर वार भी करती है। साथ ही गोली मारने की धमकी भी देती है।

नफरत के लिए टेक्सास में कोई जगह नहीं
काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने गुरुवार को एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि संगठन ने कानून प्रवर्तन को जांच करने और अप्टन के खिलाफ आरोप लगाने के लिए कहा है।  सीएआईआर के कार्यकारी निदेशक फैजान सैयद ने कहा, “प्लानो में चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के खिलाफ कथित शारीरिक हमले का स्तर वास्तव में भयावह है। इस प्रकार की घृणा का उत्तरी टेक्सास में कोई स्थान नहीं है। हम इस घटना की जांच करने के लिए आह्वान करते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com