Thursday , April 18 2024

यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रूस ने रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से किया हमला  

यूक्रेनी समाचार एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जेलेंस्की ने वीडियो के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि यह घातक हमला निप्रोपेट्रोवस्क क्षेत्र के चैपलने शहर में हुआ है।

यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रूस ने एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की ने इस हमले की जानकारी दी है। आपको बता दें कि जेलेंस्की कई दिनों इस बात को लेकर आगाह कर रहे थे कि रूस इस सप्ताह किसी बर्बर कार्रवाई का प्रयास कर सकता है। 

यूक्रेनी समाचार एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जेलेंस्की ने वीडियो के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि यह घातक हमला निप्रोपेट्रोवस्क क्षेत्र के चैपलने शहर में हुआ है। शहर की आबादी लगभग 3,500 है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में डोनेट्स्क के पश्चिम में लगभग 145 किमी (90 मील) पश्चिम में चैपलने शहर के एक स्टेशन पर एक ट्रेन पर रॉकेट से हमला हुआ है। जेलेंस्की ने कहा, “रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन दुर्भाग्य से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।” यूक्रेन के राष्ट्रपति प्रशासन के उप प्रमुख किरिल टिमोशेंको ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक संदेश में कहा कि हमले में एक 11 वर्षीय बच्चे की भी मौत हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में, यूक्रेन के नियंत्रण वाले क्षेत्र के हर मीटर पर हवाई हमले के सायरन बजाए गए थे। 

यूक्रेन ने मनाया स्वतंत्रता दिवस, बोरिस जॉनसन भी पहुंचे कीव
यूक्रेन ने रूस के साथ जारी युद्ध के बीच बुधवार को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया और यह यूक्रेन पर रूसी हमला शुरू होने के छह महीने पूरे होने का भी दिन है। वहीं, राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूसी हमलों के मद्देनजर लोगों से सतर्क रहने को कहा। कीव के निवासी बुधवार सुबह सायरन की आवाज सुनकर जागे। इस बीच, ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कीव का दौरा किया है। युद्ध शुरू होने के बाद से जॉनसन का यूक्रेन का यह तीसरा दौरा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com