Sunday , February 5 2023

कर्नाटक के तुमकुरु में दिल दहला देने वाली घटना आई सामने

बेंगलुरु से लगभग 70 किलोमीटर दूर तुमकुरु के पास दिल दहला देने वाली घटना हुई है। गुरुवार सुबह-सुबह एक भीषण सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें कि हाल के दिनों में कर्नाटक के राजमार्गों पर सड़क हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा, “तुमकुरु के शिरा में बलेनहल्ली के पास नौ लोगों की मौत हो गई है। कई अन्य घायल हैं।” उन्होंने इसे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया है।

आपको बता दें कि दिहाड़ी मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक सामने से आ रही क्रूजर से टकरा गया। इस घटना के बाद मंत्री ने जिला अधिकारियों और पुलिस को पीड़ितों का पर्याप्त इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले अगस्त महीने में कर्नाटक के उत्तर पूर्वी हिस्से में गुरमीतकल तालुक के अरकेरा गांव के पास एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दो महिलाओं और छह महीने का एक शिशु भी शामिल था। 

वहीं, 24 मई को हुबली में पुणे-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस और ट्रक की टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 28 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने चालक की लापरवाही और तेज गति को दुर्घटना का कारण बताया था।

पुलिस ने लगभग हर दुर्घटना में तेज गति और लापरवाह ड्राइविंग को कारण बताया है। हालांकि, प्रदेश के लिए सड़क सुरक्षा बड़ी समस्या बनी हुई है। 

हाल के तमाम दुर्घटनाओं में राजमार्गों के खराब डिजाइन और परिवहन सुविधाओं की कमी पर भी सवाल खड़े हुए हैं। स्थानीय लोगों ने भी कई खामियां गिनाई है। पावागड़ा के रहने वाले सिद्दन्ना का कहना है कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 22 मार्च को हुई दुर्घटना का कारण ओवरलोडिंग था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com