Tuesday , January 31 2023

निवशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, यहाँ जानिए क्या

निवशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एयरपोर्ट पर सर्विस देने वाली कंपनी Dreamfolks Services Ltd का आईपीओ आज खुल रहा है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 308 रुपये से 326 रुपये तय किया है।

निवशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। एयरपोर्ट पर सर्विस देने वाली कंपनी Dreamfolks Services Ltd का आईपीओ आज खुल रहा है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 308 रुपये से 326 रुपये तय किया है। जिन भी निवेशकों की दिलचस्पी  Dreamfolks Services Ltd के आईपीओ में है वो 26 अगस्त 2022 तक इसे सब्सक्राइब कर सकते हैं। यानी उनके पास इस पर दांव लगाने का मौका तीन दिन के लिए रहेगा। बता दें, कंपनी ने एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 253 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी ने एंकर निवेशकों को 7.76 करोड़ शेयर 326 रुपये प्रति शेयर के भाव से बेचें हैं।  

क्या है जीएमपी? 

बाजार पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में कंपनी का 62 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। Dreamfolks Services Limited के शेयरों का अलॉटमेंट 1 सितंबर 2022 को हो सकता है। जबकि कंपनी 6 सितंबर 2022 को लिस्ट हो सकती है। 

इस आईपीओ को लेकर क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट 

Jainam ब्रोकिंग अपने नोट्स में साझा करते हैं,‘हम इस आईपीओ को कुछ पैरामीटर पर सब्सक्राइब करने की सलाह देते हैं। कंपनी के ऊपर कोई कर्ज नहीं, इंडस्ट्री की स्थिति पहले से बेहतर हो रही है। कंपनी के पास कोई प्राइवेट इक्विटी नहीं है।’

क्या करती है कंपनी?

कंपनी के आईपीओ के लॉट साइज 46 शेयरों का है। आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटरों द्वारा बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित है। प्रवर्तक लिबर्टा पीटर कलात, दिनेश नागपाल और मुकेश यादव द्वारा 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश की जाएगी ड्रीमफोक्स, यात्रियों के लिए एक उन्नत हवाई अड्डे पर एडवांस सुविधा प्रदान करवाने के लिए जानी जाती है। कंपनी की तरफ से ग्राहकों को लाउंज, खाना, स्पा, मीट एंड असिस्ट और ट्रांसफर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं दी जाती हैं। कंपनी इस कोराबार में 2013 से है। 

कैसी है कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति

31 सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी की नेट वर्थ 64.7 करोड़ रुपये था। कंपनी को रेवन्यू सितंबर 2021 की तिमाही के दौरान 85.1 करोड़ रुपये का रहा था। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी को 105.6 करोड़ रुपये का रेवन्यू हुआ था। जोकि वित्त वर्ष 2020 की तुलना में कम है। तब कंपनी का रेवन्यू 367.04 करोड़ रुपये का हुआ था।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com