Tuesday , May 21 2024

राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात के बीच दो दिन बंद रहेंगे स्कूल

राजस्थान में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारी बारिश के कारण राजस्थान के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं. इस बीच मौसम विभाग ने कोटा समेत कई जिलों में 2 दिन तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक, कोटा संभाग में बीते दो दिन से जमकर बारिश हो रही है, जिसके निचले इलाकों में अब बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. भारी जलभराव के कारण कई गांव पानी से घिर गए हैं

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज (मंगलवार), 23 अगस्त को प्रदेश के कई जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. उदयपुर, सिरोही, पाली, जालोर, बाड़मेर, जैसलमेर, बारां और आस-पास के जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. जबकि राजसमंद, नागौर और जोधपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी है.

मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के बाद बारां जिले के डीएम ने सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. आदेश के अनुसार 23-24 अगस्त को भारी बारिश के अलर्ट के चलते सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी. बताया जा रहा है कि बारिश से उत्पन्न हालात को देखते हुए कोटा कलेक्टर ने भी सभी सरकारी और निजी स्कूलों की छुट्टी कर दी है. बूंदी जिले के स्कूलों में भी अवकाश घोषित किया गया है.

IMD ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश के तट पर एक नया गहरा कम दबाव का क्षेत्र बनकर पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ा है. जिसके असर से कोटा, जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com