Friday , January 27 2023

दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म ‘शमशेरा’ को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की दी अनुमति

रिपोर्ट के मुताबिक बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने मेकर्स पर आरोप लगाया था कि ये फिल्म उनकी साहित्यिक रचना ‘कबू ना छेड़ें खेत’ की कॉपी है। उन्होंने मेकर्स को कोर्ट में खसीटा था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर फिल्म ‘शमशेरा’ को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की अनुमति दे दी है। लेकिन इसके बदले में यशराज फिल्म्स को रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये जमा करने पड़े। बता दें कि बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने अपने केस में फिल्म मेकर्स पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने के आरोप लगाया था।

कॉपीराइट मामले में फंसी थी फिल्म
TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने मेकर्स पर आरोप लगाया था कि ये फिल्म उनकी साहित्यिक रचना ‘कबू ना छेड़ें खेत’ की कॉपी है। बिक्रमजीत सिंह ने इस मामले में मेकर्स को कोर्ट में घसीटा था जिसके बाद जस्टिस ज्योति सिंह ने यह आदेश सुनाया है।

तो OTT से हटा ली जाएगी फिल्म
फिल्म हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दी गई है, लेकिन कोर्ट ने आदेश दिया कि मेकर्स को फिल्म को रिलीज करने से पहले रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये जमा करने पड़ेंगे। जस्टिस ज्योति सिंह ने कहा कि अगर मेकर्स 22 अगस्त तक जुर्माना नहीं जमा करते हैं, तो ऐसे में 23 अगस्त को फिल्म ओटीटी से हटा दी जाएगी।

फिल्म को रिलीज करना ही उचित
जस्टिस ज्योति सिंह ने कहा कि फिल्म पिछले महीने थिएटर्स में रिलीज हुई थी और 19 अगस्त को ओटीटी पर आने वाली थी। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच इक्विटी बैलेंस करने के लिए फिल्म को रिलीज करना ही उचित होगा। बता दें कि फिल्म की कहानी उस दौर में लिखी गई है जब भारत अंग्रेजों का गुलाम था। फिल्म में रणबीर कपूर ने डबल रोल प्ले किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com