Tuesday , April 16 2024

अलग अलग देशों के शरणार्थियों ने अपनी सुरीली आवाज में जन गण मन गाया

देश की जनता ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लिया लेकिन भारत की धरती पर रह रहे शरणार्थी भी पीछे नहीं रहे। चार अलग अलग देशों के शरणार्थियों ने अपनी सुरीली आवाज में जन गण मन गाया।

 स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत का मान बढ़ाने में देश में रहने वाले शरणार्थियों ने भी अपना योगदान दिया। इस क्रम में चार अलग-अलग देशों के गायकों ने राष्ट्र गान गाकर भारत के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाई। बता दें कि ये सभी भारत की धरती पर  शरणार्थी की तरह रह रहे हैं।   

चार देशों- अफगानिस्तान, म्यांमार, श्रीलंका और कैमरून के 12 कलाकारों ने अपने पारंपरिक कास्ट्यूम में भारत की आजादी के 75वें वर्षगांंठ पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। इन बार गायकों ने अपनी सुरीली आवाज में राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाया। 

ग्रैमी अवार्ड विजेता कलाकार रिकी केज के साथ इन सभी ने राष्ट्रगान गाया है। 14 अगस्त, रविवार को इसका वीडियो संस्कृति मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है जिसे अब तक 12,000 से अधिक लाइक्स मिल चंके हैं और 3,800 से अधिक बार यह वीडियो रिट्वीट किया जा चुका है। ब्रिटिश शासन से भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो गए और इसी मौके पर देश भर में जश्न मनाया जा रहा है। इसे आजादी का अमृत महोत्सव नाम दिया गया है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com