Sunday , July 21 2024

अकासा एयर ने मुंबई-अहमदाबाद रूट पर भरी अपनी पहली उड़ान, जाने क्या है कंपनी की रणनीति

अकासा एयर (Akasa Air) को आखिरकार ‘उम्मीदों का आसमान’ मिल ही गया। रविवार को अकासा एयर ने मुंबई-अहमदाबाद रूट पर अपनी पहली उड़ान (Akasa Air first flight) भरी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने पहली उड़ान का उद्घाटन किया। बता दें कि भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर ने 22 जुलाई को अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोच्चि में वाणिज्यिक उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू की थी।

अकासा एयर को ‘क्यूपी’ एयरलाइन कोड दिया गया है। प्रारंभिक चरण में अकासा एयर 7 अगस्त, 2022 से मुंबई और अहमदाबाद के बीच 28 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करेगी। इसके बाद 13 अगस्त से एयरलाइन बेंगलुरु और कोच्चि के लिए अतिरिक्त 28 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन शुरू करेगी। सभी उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है।

क्या है कंपनी की रणनीति

अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे ने समाचार एजेंसी एनएनआई से कहा कि हम अपनी उड़ानें शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि अकासा एयर कुशल ग्राहक सेवा, विश्वसनीय और भरोसेमंद नेटवर्क और किफायती किराए के साथ ग्राहकों की सेवा करने के लिए तत्पर है। उन्होंने विश्वास जताया कि ग्राहकों के लिए ये उड़ानें भरोसेमंद और आनंददायक होंगीं। अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, “अकासा एयर की रणनीति एक मजबूत अखिल भारतीय नेटवर्क स्थापित करने और देश भर में मेट्रो से लेकर टियर 2 और टियर 3 शहरों तक संपर्क प्रदान करने पर केंद्रित है।”

जुलाई में हासिल किया था एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट

बता दें कि जुलाई में राकेश झुनझुनवाला द्वारा समर्थित इस एयरलाइन ने नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया था। डीजीसीए (DGCA) यह सर्टिफिकेट तभी जारी करता है जब एयरलाइन निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करती है और सभी तरह की जांच में सफल रहती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com