Saturday , May 25 2024

चम्पावत में तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे छात्र की दर्दनाक मौत, चालक वाहन सहित हुआ फरार..

student death in lohaghat accident उत्तराखंड के चम्पावत जिले में तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। शनिवार की सुबह टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाराकोट के मल्ला बापरू के पास 11 वर्षीय छात्र को कैंटर ने कुचल दिया।

तिरंगा जागरूकता रैली में शामिल होने स्कूल जा रहे छात्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना के बाद चालक वाहन सहित फरार हो गया। पर उसे पुलिस ने पीछा कर घाट के पास गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के बाद स्वजनों को सौंप दिया है।

jagran

सड़क पार करते समय हुआ हादसा

सुबह आठ बजे करीब बापरू के गैरी (गुमौद) निवासी कक्षा पांच का छात्र हिमांशु सिंह (11) पुत्र हरी सिंह अपनी बड़ी बहन आरती के तिरंगा जागरूकता रैली में शामिल होने जीआइसी बापरू जा रहा था।

बताया जा रहा है कि मल्ला बापरू के समीप हिमांशु जैसे ही सड़क क्रास करने लगा उसी समय पिथौरागढ़ की ओर डाक लेकर जा रहे कैंटर संख्या-यूपी 32, एलएन-9259 की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। 

बाल-बाल बची बड़ी बहन

घटना से पहले बहन सड़क पार कर चुकी थी। भाई के रोड क्रास करते समय हादसा हो गया। भाई को सड़क पर कुचला देख बहन आरती दहाड़ें मारकर रोने लगी। इस बीच आस-पास के लोग वहां पहुंच गए। सूचना के बाद लोहाघाट पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया।

jagran

चालक भाग निकला, गिरफ्तार

घटना को अंजाम देने के बाद चालक वाहन लेकर पिथौरागढ़ की ओर भाग गया। लोहाघाट पुलिस की सूचना पर उसे घाट चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इधर घटना स्थल पर भारी भीड़ के कारण आधे घंटे तक एनएच पर जाम लग गया।

लोहाघाट के थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है। कैंटर चालक को घाट के पास गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे लोहाघाट थाने लाया जा रहा है। 

पुलिस को अभी नहीं मिली शिकायत

पुलिस का कहना है कि अभी मृतक छात्र के स्वजनों की ओर से चालक के खिलाफ तहरीर नहीं दी गई है। मृतक छात्र अपने पांच भाई बहनों में सबसे छोटा था।

आरती उसकी सबसे बड़ी बहन थी जो उसे शनिवार को रैली में शामिल कराने के लिए जीआइसी बापरू ले जा रही थी। आरती स्वयं भी जीआइसी बापरू में 12वीं की छात्रा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com