Saturday , May 25 2024

भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद ने अफ्रीकी अमेरिकी गायिका मिलबेन को किया आमंत्रित..

‘जन गण मन’ और ‘ओम जय जगदीश हरे’ को नए अंदाज में गाने वाली मशहूर अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Millben) भारत आ रहीं हैं। मौका होगा स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) यानि 15 अगस्त जब अमेरिकी सिंगर भारत में होंगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह में सिंगर शामिल होंगी। बता दें कि देश (भारत) इस वर्ष अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।

अमेरिकी गायिका मिलबेन को किया गया है आमंत्रित

भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) ने अफ्रीकी अमेरिकी गायिका मिलबेन को आमंत्रित किया है। भारत रवाना होने से पहले मिलबेन ने एक बयान में कहा, ‘वर्ष 1959 में भारत की यात्रा करने वाले डा. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मुझे भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह (75th Independence Day Celebrations) में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस खास मौके पर अमेरिका और भारत के लोकतांत्रिक गठबंधन को और प्रगाढ़ करने के लिए उत्साहित हूं।’

2020 के स्वतंत्रता दिवस पर भी वर्चुअली गाया था राष्ट्रगान

jagran

लखनऊ भी जाएंगी अमेरिकी गायिका

मिलबेन दिल्ली के अलावा लखनऊ की भी यात्रा कर सकती हैं। मिलबेन भारत में तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने 2020 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वर्चुअली राष्ट्रगान गाया था। इसके बाद दीवाली पर ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाते हुए वीडियो साझा किया था। पिछले साल अप्रैल में अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Millben) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रपति जो बाइडन से भारत के लिए मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति आगे आकर मानवीय आपदा से जूझ रहे भारत की सहायता करें।

अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Millben) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रपति जो बाइडन से भारत के लिए मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति आगे आकर मानवीय आपदा से जूझ रहे भारत की सहायता करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com