Saturday , February 4 2023

महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, 300 लोग हुए अरेस्ट

जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में शुक्रवार को महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने तिलक भवन कार्यालय से 300 कांग्रेसियों को पकड़ा और पुलिस लाइंस ले गई। इस कार्रवाई के बाद कांग्रेसियों का हो हल्ला बंद हुआ।

गुरुवार को ही कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन के बाबत प्रशासन को अवगत करा दिया था। तिलक भवन से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करते हुए महंगाई और बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी थी। कांग्रेसियों को रोकने के लिए तिलक भवन कार्यालय के बाहर ही बैरिकेडिंग कर दी गई। शहर और मिल एरिया के अलावा चार थानों की फोर्स मौके पर बुला ली गई।

क्विक रिस्पांस टीम की गाड़ियां भी कांग्रेस कार्यालय के बाहर ही लगा दी गईं। एक तरह से कांग्रेसियों को कार्यालय में ही नजरबंद करने की कोशिश की गई। केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों से आक्रोशित कांग्रेसी दोपहर करीब 12 बजे कार्यालय से बाहर निकले और नारेबाजी शुरू कर दी।

करीब एक घंटे तक कांग्रेसी कार्यालय पर ही विरोध प्रदर्शन करते रहे। जब उन्होंने कलेक्ट्रेट जाने के लिए पुलिस के साथ नोकझोंक शुरू की, तब उनको पकड़ कर क्यूआरटी की गाड़ियों में बैठाया जाने लगा। करीब 300 कांग्रेसियों को पकड़ कर पुलिस लाइंस ले जाया गया। अभी उन्हें वहीं पर रोका गया है।

विरोध प्रदर्शन के लिए शहर के अलावा ग्रामीण अंचल से भी कांग्रेसियों को जिला मुख्यालय बुलाया गया था। कानून व्यवस्था प्रभावित न हो, इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा और सीओ सिटी वंदना सिंह सुबह 10 बजे से ही कांग्रेस कार्यालय के बाहर आकर डटी रहीं। सीओ सिटी ने बताया कि लगभग 300 कांग्रेसियों को हिरासत में लिया है। उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि केएल शर्मा, जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी, अतुल सिंह, विनय द्विवेदी, विजय शंकर अग्निहोत्री, मृत्युंजय शुक्ला, वीके शुक्ला, रोहित सिंह, धीरज श्रीवास्तव, कमल सिंह, राकेश सिंह राणा, अशोक सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com