Saturday , May 18 2024

IPS BP Jogdand ने आते ही बदल दी पुरानी व्यवस्था, अब कार्यालय में बैठकर सुनेंगे फरियाद

नवागत पुलिस आयुक्त Kanpur Police commissioner बीपी जोगदण्ड IPS BP Jogdand ने आते ही पुरानी व्यवस्था को बदल दिया है। वह अपने कैंप कार्यालय नहीं बल्कि पुलिस कार्यालय में बैठेंगे। इसकी शुरुआत उन्होंने गुरुवार से की है और पुलिस कार्यालय में बैठकर फरियादियों की समस्याएं भी सुनेंगे।

पुलिस कमिश्नरेट के गठन के बाद पहले पुलिस आयुक्त Kanpur Police commissioner असीम अरुण ने पुलिस कार्यालय में बैठने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने कैंप कार्यालय से ही अपना कामकाज संचालित किया। उनके बाद विजय सिंह मीना भी पुरानी व्यवस्था के अनुसार कैंप कार्यालय से ही कमिश्नरेट को संचालित करते रहे।

नवागत पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड IPS BP Jogdand ने पुरानी व्यवस्था को बदलने का फैसला किया है। फरियादियों की समस्याओं को देखते हुए वह पुलिस कार्यालय में ही बैठेंगे। फिलहाल वह उसी कमरे में बैठेंगे, जहां पूर्व में एसएसपी बैठते थे। कमिश्नरेट बनने के बाद इस कमरे में अभी अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी बैठते थे।

आनंद कुलकर्णी का कार्यालय पुलिस लाइन स्थानांतरित कर दिया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर यह व्यवस्था कुछ दिनों के लिए ही है। दो महीने के अंदर पुलिस कार्यालय स्थित पुरानी इमारत का जीर्णोद्धार करके नया पुलिस आयुक्त कार्यालय तैयार होगा। यह कार्यालय नए पुलिस आयुक्त कार्यालय बनने तक यहीं रहेगा।

रविवार की रात शासन ने प्रदेश के आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया था। इसमें कानपुर के पुलिस कमिश्नर  विजय सिंह मीना के स्थान पर बीपी जोगदण्ड को तैनाती दी थी। सोमवार शाम नवागत पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदण्ड ने कार्यभार ग्रहण कर लिया था। मंगलवार की सुबह प्रेस कांफ्रेंस में शहर की यातायात व्यवस्था सुधार करना प्राथमिकता बताई थी। 

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदण्ड ने दूसरी बार कानपुर पुलिस महकमे की कमान संभाली है। इससे पहले भी वह शहर में एसएसपी डीआइजी के पद पर तैनात रह चुके हैं। इसके चलते शहर में कानून व्यवस्था और यातायात प्रणाली से पहले से वाकिफ भी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com