Sunday , July 21 2024

रेलवे ने रक्षाबंधन के मौके पर लिया ये बड़ा फैसला, पढ़े पूरी खबर

Indian Railways: त्‍योहारों के मौके पर अक्‍सर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में रिजर्वेशन काउंंटर से लेकर ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्रियों की मारामारी होती है। यात्रियों की परेशानी बढ़ जाती है। ऐसे में रेलवे ने रक्षाबंधन के मौके पर बड़ा फैसला लिया है।

रेलवे ने रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की बेहतर यात्रा सुविधा और अधिक से अधिक यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली छपरा-दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध कराई गई है। यह सुविधा गाड़ी संख्या 15159 छपरा-दुर्ग एक्सप्रेस में एक अगस्त से 31 अगस्त तक और गाड़ी संख्या 15160 दुर्ग-छपरा एक्सप्रेस में दो अगस्त से एक सितंबर तक उपलब्ध रहेगी।

सहयोग के नाम से अब जाना जाएगा रेलवे स्टेशन का पूछताछ काउंटर

रेल मंत्रालय ने रेलवे स्टेशनों पर स्थित पूछताछ काउंटर के नाम को परिवर्तित कर सहयोग करने का आदेश जारी किया है, लिहाजा पूछताछ काउंटर अब सहयोग के नाम से जाना जाएगा। भारतीय रेल द्वारा यात्री सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है।

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ट्रेनों से संबंधित पूछताछ के लिए सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों में पूछताछ काउंटर (इंक्वायरी बूथ) उपलब्ध कराए गए हैं। इन काउंटरों के जरिए ट्रेनों की स्थिति, किस प्लेटफार्म पर आने वाली है समेत अन्य जानकारी यात्री हासिल करते हैं। रेलवे स्टेशनों पर मौजूद इंक्वायरी बूथ यात्रियों की काफी सहायता करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com