Friday , January 27 2023

मसूरी में दो घंटे तक मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन हुआ प्रभावित, उफान पर आया कैम्‍प्‍टी फाल

Kempty Falls Overflow : रविवार को उत्‍तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। दोपहर बाद हुई इस बार से गंगा सहित अन्‍य सहायक नदियों का जलस्‍तर बढ़ गया। वहीं मसूरी में दो घंटे तक मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हुआ।

उफान पर कैम्‍प्‍टी फाल (Kempty Falls)

कैम्‍प्‍टी फाल उफान पर आ गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने फाल के समीप से पर्यटकों को सुरक्षा की दृष्टि से हटा दिया और फिलहाल पर्यटकों को फाल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

वीडियो देखें…

रविवार को उत्‍तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। गंगा सहित अन्‍य सहायक नदियों का जलस्‍तर बढ़ गया। वहीं मसूरी में दो घंटे तक मूसलाधार बारिश से Kempty Falls उफान पर आ गया।

धारचूला में 80 परिवारों ने घर छोड़ा, बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास बंद

टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर धारचूला बाजार में एलधारा की पहाड़ी से शुक्रवार रात से हो रहे भूस्खलन और बोल्डर आने से आबादी क्षेत्र को खतरा बना हुआ है। खतरे वाले स्थानों से रविवार सुबह तक 80 और परिवारों ने खतरे को देखते हुए घर छोड़ दिए हैं। ये लोग रिश्तेदारों के यहां और राहत शिविर में शरण ले रहे हैं। शनिवार शाम तक खतरे वाले स्थानों से 54 परिवारों को शिफ्ट कर दिया गया था।

वहीं धारचूला से 50 किमी आगे चीन सीमा पर स्थित सोबला में शनिवार शाम अतिवृष्टि से एक बैली ब्रिज बह गया है। चंपावत जिले के बनबसा में शारदा नदी और हुड्डी नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिस कारण रेड अलर्ट घोषित कर बैराज से चौपहिया वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास मलबा आने से बंद है। शनिवार शाम से बंद लामबगड़ हाईवे खुला। मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण यमुनोत्री यात्रा दूसरे दिन भी रोकी गई है। चमोली में भराड़ीसैंण से डेढ़ किमी. दूर चोरड़ा गांव के जंगल में बादल फटने से बीस मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com