Tuesday , April 16 2024

बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 14 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का लिया फैसला…

लंबी दूरी तय करने वाली ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने जोन से गुजरने वाली 14 ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने का फैसला लिया है। दुर्ग-अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दुर्ग से 31 जुलाई से 28 अगस्त तक और अजमेर से एक अगस्त से 29 अगस्त तक उपलब्ध रहेगी। वहीं 13 अन्य ट्रेनों में एक अगस्त से अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। अमृतसर, अजमेर, उधमपुर, कानपुर, बिहार समेत अन्य राज्यों में सफर करने वाले यात्रियों यह सुविधा एक अगस्त से दो सितंबर तक मिलेगी।

11 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखकर रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त स्लीपर कोच लगा रही है। दरअसल राजधानी रायपुर समेत जिले और आसपास के क्षेत्रों से हजारों लोग बहनों से राखी बंधवाने या बहन राखी बांधने अपने भाई के घर जाती हैं। इसके कारण एक्सप्रेस ही नहीं, लोकल ट्रेनों में भी यात्रियों की भीड़ बढ़ने से कंफर्म बर्थ के लिए मारामारी मचती है। जिन ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा जा रहा है, उसमें कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, दुर्ग-उधमपुर, दुर्ग-अजमेर, दुर्ग-कानपुर, दुर्ग-नौतनवा, दुर्ग-अजमेर समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं।

अतिरिक्त कोच वाली ट्रेनों की सूची

दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस 31 जुलाई से 28 अगस्त।

कोरबा अमृतसर एक्सप्रेस एक से 31 अगस्त तक।

अमृतसर-कोरबा एक्सप्रेस तीन अगस्त से दो सितंबर।

दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस तीन से 31 अगस्त।

उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस चार अगस्त से एक सितंबर।

अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस एक से 29 अगस्त

दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस तीन से 31 अगस्त

नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस पांच अगस्त से दो सितंबर

दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस दो से 30 अगस्त

कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस तीन से 31 अगस्त

दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस चार से 25 अगस्त

नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस छह से 27 अगस्त

दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस एक से 29 अगस्त

अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस दो से 30 अगस्त

नहीं चली बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस

पश्चिम रेलवे के राजकोट रेल मंडल में नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण बिलासपुर-हापा-बिलासपुर ट्रेन शनिवार को नहीं चली। वहीं यह ट्रेन एक अगस्त को भी रद रहेगी। नान इंटरलाकिंग का काम इस दौरान होगा। इसके कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे से चलने वाली एक ट्रेन प्रभावित रहेगी। शनिवार को हापा से छूटने वाली हापा-बिलासपुर एक्सप्रेस रद रही। वहीं एक अगस्त को बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस रद रहेगी। प्रदेश से गुजरात जाने वाले काफी संख्या में यात्री रहते हैं। ट्रेन रद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लगातार ट्रेनें रद होने से लोगों को चार माह पहले कराए रिजर्वेशन को निरस्त कराना पड़ रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com