Friday , January 27 2023

कॉमनवेल्थ के दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

रविवार का दिन भारत के लिए क्रिकेट में महत्वपूर्ण दिन है। अपना पहला मैच गंवा चुकी भारतीय महिला टीम अपने सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। मुकाबला दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। यदि भारत को मेडल की रेस में बने रहना है तो यह मुकाबला जीतना टीम के लिए बेहद जरूरी है। हालांकि पाकिस्तान के लिए भी यह मैच उतना ही जरूरी है जितना भारत के लिए क्योंकि उसे भी पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि पूजा वस्त्राकर और एस मेघना इस मैच में वापसी कर सकती है। अब यदि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतकर मेडल की रेस में बने रहना है तो उसे पिछले मैच की कुछ खामियों को दूर करना होगा।

ओपनिंग जोड़ी– आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए थे ऐसे में इस मैच में खासतौर से स्मृति मंधाना की कोशिश होगी कि वह बल्ले से कुछ कमाल दिखाएं।

मध्यक्रम में सुधार– पहले मैच में मध्यक्रम में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 52 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिल पाया था जिस कारण टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। इस मैच में कोशिश होगी कि दीप्ति शर्मा, जेमिमा राड्रिग्रेज, यास्तिका भाटिया और हरलीन देओल को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

jagran

गेंदबाजी में दोनों छोर से आक्रमण

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में रेणुका सिंह ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर 4 विकेट झटके थे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी और गेंदबाज का साथ नहीं मिला था। ऐसे में गलतियों से सीखना होगा और इस मैच में दोनों छोर से आक्रमण करना होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, स्नेह राणा, सबभिनेनी मेघना, पूजा वस्त्राकर, तानिया भाटिया

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मरूफ (कप्तान), निदा डार, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन, ऐमान अनवर, कायनात इम्तियाज, सादिया इकबाल, गुल फिरोजा

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com