Saturday , February 4 2023

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए संजू सैमसन

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन को शामिल कर लिया गया है। बीसीसीआइ द्वारा शुक्रवार शाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले इस बात की जानकारी साझा की। बोर्ड द्वारा बताया गया कि कोरोना संक्रमित पाए गए केएल राहुल की जगह पर संजू जो वनडे टीम का हिस्सा थे उनको टी20 टीम में जगह दी गई है।

गौरतलब है कि इस बात की आधिकारिक घोषणा से कुछ घंटे पहले ही बीसीसीआइ की वेबसाइट्स पर टी20 स्क्वाड में केएल राहुल के स्थान पर संजू सैमसन की तस्वीर लगी है इससे यह साफ हो चुका था कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है। इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि केएल राहुल कोविड से ठीक होकर टीम में वापसी कर लेंगे लेकिन वह फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। बीसीसीआइ ने भी आइसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनको आराम देना का फैसला लिया।

बीसीसीआइ के मेडिकल स्टाफ की तरफ से एक हफ्ते और आराम करने की सलाह दी गई जिसके बाद यह तय हो गया कि वह आगामी टी20 सीरीज में टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। उनके दौरे बाहर हो जाने के बाद इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई थी कि आखिर उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा?

jagran

वनडे सीरीज में थे टीम का हिस्सा

इससे पहले संजू वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे जहां टीम इंडिया ने शिखर धवन की कप्तानी में 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया। हालांकि इस सीरीज के तीनों मैचों में संजू टीम का हिस्सा थे लेकिन उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला। संजू ने 3 मैचों की 3 इनिंग्स में 36 की औसत से 72 रन बनाए। 

सैमसन का टी20 करियर

संजू सैमसन के टी20 करियर की बात करें तो उन्हें लगातार खेलने का मौका कम ही मिला है। 2015 में डेब्यू करने वाले सैमसन ने अब तक 14 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें 19.30 की औसत से उनके नाम 251 रन हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com