Friday , January 27 2023

श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा दमदार शतक, दूसरे टेस्ट मैच में बढ़ी मुश्किलें…

श्रीलंका के मध्य क्रम के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने गाले के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ दमदार शतक जड़ा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में धनंजय डिसिल्वा के बल्ले से शतक निकला और इस शतकीय पारी ने श्रीलंका की टीम को राहत पहुंचाई, जबकि पाकिस्तान टीम की मुश्किलें धनंजय डिसिल्वा ने बढ़ा दी हैं। श्रीलंका की बढ़त अब पाकिस्तान के खिलाफ 470 रन के पार पहुंच गई है। 

श्रीलंका के दाएं हाथ के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने 159 गेंदों में 16 चौकों की मदद से टेस्ट करियर का अपना 9वां शतक पूरा किया। इसी शतक की बदौलत श्रीलंका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में मजबूत स्थिति बनाई। श्रीलंका के पास खबर लिखे जाने तक 471 रनों की बढ़त की और मुकाबले के चौथे दिन के दूसरे सेशन का खेल जारी था, जहां श्रीलंका का स्कोर 88 ओवर में 324 रन पर 7 विकेट था। 

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में श्रीलंका की टीम ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे, जिसमें दिनेश चांदीमल, निरोशन डिकवेला और ओशादा फर्नांडो ने अर्धशतक जड़ा। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 231 रन पर ढेर हो गई और पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 147 रन की बेसकीमती बढ़त मिली थी। 

श्रीलंका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी की, लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ओपनिंग नहीं कर पाए। ऐसे में टीम को पहला झटका जल्दी लगा और टीम ने 59 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। 100 रन पर चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने उतरे और उन्होंने छठे विकेट के लिए धनंजय डिसिल्वा के साथ अच्छी साझेदारी की। करुणारत्ने 61 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन डिसिल्वा ने शतक ठोक दिया। यहां से पाकिस्तान के लिए जीतना कठिन है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com