Tuesday , April 16 2024

देहरादून रीजन में ऋषिकेश के अभिनव-रुद्रपुर की हरमन व अमरोह की कशिश यादव ने संयुक्‍त रूप से प्राप्‍त किया पहला स्‍थान

CBSE 12th Toppers 2022 : सीबीएसई ने शुक्रवार की सुबह कक्षा 12वीं के परिणाम जारी कर दिए। आज ही दोपहर दो बजे 10 वीं कक्षा का भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

इस बार देहरादून रीजन में तीन छात्र-छात्राओं ने संयुक्‍त रूप से पहला स्‍थान प्राप्‍त किया है। जिसमें ऋषिकेश के अभिनव, रुद्रपुर की हरमन और अमरोह की कशिश यादव ने 498 अंक प्राप्‍त किए हैं।

ऊधम स‍िंह नगर की छात्रा हरमन ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्‍त किए हैं। भूरारानी निवासी हरमन बब्बर आरएन स्कूल की छात्रा हैं। ऋषिकेश के अभिनव उनियाल ने 99.6 तो रुड़की की स्नेहा ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। जिसके बाद से इनके घर में जश्‍न का माहौल है।

अभिनव उनियाल ने प्राप्‍त किए 99.6 प्रतिशत अंक

ऋषिकेश के अभिनव उनियाल ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्‍त किए हैं। वह डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। उन्‍होंने 500 में 498 अंक प्राप्‍त किए हैं। अमरोहा की कशिश ने 99.6 प्रतिशत अंक हासिल कर देहरादून रीजन टाप किया है।

स्नेहा गुसाईं ने 99.2 प्रतिशत अंक किए हासिल

रुड़की के ग्रीनवे माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा स्नेहा गुसाईं ने 12वीं में 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। यह छात्रा कामर्स ग्रुप से है। जबकि इसी विद्यालय के हर्षवर्धन गुप्ता ने 98.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

उत्तराखंड के 13 और उत्तर प्रदेश के आठ जिले देहरादून रीजन में

गौरतलब है कि देहरादून रीजन में उत्तराखंड के 13 और उत्तर प्रदेश के आठ जिले शामिल हैं। 12वीं में 92.71 फीसदी छात्र-छात्रा पास हुए हैं। वहीं ओवरआल प्रदर्शन के आधार पर 16 रीजन में से देहरादून 15वें स्‍थान पर रहा। देहरादून का परिणाम 85.39 प्रतिशत रहा।

ऐसे देखें रिजल्‍ट

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। छात्र परीक्षा संगम parikshasangam.cbse.gov.in के पोर्टल पर भी परिणाम चेक कर सकते हैं। अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर और एडमिट कार्ड आइडी नंबर भरकर छात्र परिणाम देख सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें मार्कशीट 

मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डिजीलाकर पोर्टल digilocker.gov.in पर या इसकी मोबाइल एप पर लाग-इन करनी होगी। यहां आधार नंबर, मोबाइल नंबर और स्कूल द्वारा दिया गया पिन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। जिसके बाद इसके बाद छात्र 12वीं की मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com