Thursday , April 18 2024

सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद स्कूलों में है जश्न का माहौल, जाने आसपास जिलों में टॉपरों की स्थिति…

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर है। स्कलों से लेकर घर तक जश्न का माहौल और शिक्षक व अभिभावक सफल विद्यार्थियों का मुंह मीठा करा रहे हैं। वहीं छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह बना हुआ है। कानपुर के आसपास के जिलों में मेधावियों ने नाम रोशन किया है। इसमें कानपुर देहात में अग्रिमा पांडेय, उन्नाव में विधि, इटावा में काजल, फतेहपुर में नैतिक व अंकित बने संयुक्त जिला टापर, जालौन में कनिष्क शर्मा, बांदा में हर्षित, फर्रुखाबाद में ऋषि कटियार, औरैया में अरुषि, हमीरपुर में विनय, चित्रकूट में रोशनी, महोबा में राजवर्धन तिवारी का नाम जिला टॉपर की सूची में दर्ज हो गया है। आइए देखते हैं आसपास जिलों में टॉपरों की स्थिति..।

कानपुर देहात : केंद्रीय विद्यालय की वाणिज्य की छात्रा अग्रिमा पांडेय 96.8 प्रतिशत अंक के साथ जिले की टापर हैं। जिले में दूसरे स्थान पर नवोदय विद्यालय की दीक्षा यादव 96.4 प्रतिशत अंक लेकर रहीं। तीसरे स्थान पर केंद्रीय विद्यालय की श्रेया राय 95 प्रतिशत अंक के साथ रहीं। तीनों ही स्थान पर बेटियों ने कब्जा किया। दोनों विद्यालय का परिणाम 100 प्रतिशत है।

उन्नाव : सीबीएसई बोर्ड 12वीं के परिणाम में शुक्लागंज के राजधानी मार्ग स्थित अंबिका प्रसाद स्कूल की विधि बाजपेई ने कक्षा 12 सीबीएसई बोर्ड में 97.2 प्रतिशत अंक अर्जित करके जिले में टॉप किया है। पीडी नगर स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल के संजय शर्मा ने 95.6 प्रतिशत अंक लेकर जनपद में दूसरे नंबर के टॉपर हैं। गीतापुरम स्थित आदर्श विद्या मंदिर की दिशिता दीक्षित ने 95.2 प्रतिशत अंक के साथ साइंस स्ट्रीम में जिले की तीसरी टॉपर हैं।

इटावा : सीबीएसई बोर्ड में 12वीं के परिणाम में संत विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल की काजल बघेल ने 98.4 प्रतिशत अंक पाकर जिले में टॉप किया है। सेंट मेरी इंटर कालेज की कीर्ति श्रीवास्तव ने 97.6 व तनीषा अग्रवाल ने 97.6 प्रतिशत अंक पाकर जिला टॉपरों की सूची में शामिल हो गई हैं।

फतेहपुर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 12वीं के परिणाम में महर्षि विद्या मंदिर इंटर कालेज के नैतिक बाजपेई गणित व अंचित दीक्षित विज्ञान वर्ग में 98 प्रतिशत अंक हासिल करके संयुक्त जिला टापर बन गए हैं। चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल चित्रांश नगर, सेंट मैरी, सेंट जेवियर्स, नवोदय सरकंडी, वाणाी इंटर नेशनल स्कूल, नुुरुल हुदा, शारदा पब्लिक स्कूल में मेधावियों ने सफलता पर खुशियां मनाई।

जालौन : सीबीएसई 12वीं में विनायक ऐकेडमी के कनिष्क शर्मा ने 99.20 प्रतिशत अंक हासिल करके जिला टॉप किया है। एसआर पब्लिक स्कूल के छात्र गौरव प्रजापति ने 97.40 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

बांदा : सीबीएसई की 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर अतर्रा के शान्तिधाम स्कूल के हर्षित गुप्ता ने 96 प्रतिशत अंक पाकर जिले में पहला स्थान बनाया है। इसी स्कूल की अंशिका शिवहरे 92.6, बांदा सेंट मेरी स्कूल की कृति सिंह 93.40, वैष्णवी गुप्ता को 92.20 प्रतिशत अंक लेकर जिले की टॉपर सूची में हैं।

फर्रुखाबाद : सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में जिले में 23 स्कूलों के परीक्षार्थी शामिल हुए थे। एसबी रोजी पब्लिक स्कूल के साइंस स्ट्रीम के ऋषि कटियार 97.4 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में पहले पायदान पर हैं। दूसरे नंबर पर सेंट एंथोनी सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल की कामर्स स्ट्रीम की प्रियल अग्रवाल को 97 प्रतिशत अंक मिले हैं। डा. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर के साइंस स्ट्रीम के छात्र मनुदेव वर्मा व आराध्या रस्तोगी ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल करके संयुक्त रूप से जिले में तीसरे स्थान पर हैं। अभी कई स्कूलों के परीक्षा परिणाम स्पष्ट नहीं होने से जिले का पूरा परिणाम आना है। 

औरैया : सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में गेल डीएवी पब्लिक स्कूल की आरुषि यादव ने 98.8 प्रतिशत अंक अर्जित करके जिले में टॉप किया है। जिले में दूसरे पायदान पर जनैतपुर स्थित सुदिति ग्लोबल एकेडमी के आशीष पोरवाल, अर्पित पांडे व डीएवी पब्लिक स्कूल के सूर्यांश तिवारी ने 98.6 फीसद अंक हासिल किए हैं। तीसरे नंबर पर डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्रा अदिति गुप्ता रहीं, उन्होंने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 

हमीरपुर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। सात विद्यालयों के परीक्षार्थियों ने भाग लिया। अभी तक परीक्षा परिणाम में मुख्यालय के महर्षि विद्यामंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विनय कुमार 96 प्रतिशत अंक पाकर अभी तक जिले में पहले स्थान पर हैं। इसी स्कूल की अदिति सचान 93, रुद्र अग्निहोत्री 92, विशेष गुप्ता 91 व शिवेंद्र सिंह को 90 प्रतिशत अंक मिले हैं।

चित्रकूट : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित हो गया है। अभी तक के परीक्षा परिणाम में केंद्रीय विद्यालय की रोशनी दिवाकर 94.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहले स्थान पर हैं। इसी विद्यालय की प्रियम सोनी ने 94 प्रतिशत और सूर्य प्रताप सिंह ने 93.20 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। जबकि अशोक पब्लिक स्कूल कर्वी के अंश केशरवानी ने 92.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।

महोबा: सीबीएसई के आए रिजल्ट में अभी तक केंद्रीय स्कूल के विज्ञान वर्ग के राजवर्धन तिवारी 95.6 अंक पाकर अव्वल हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया। जिले के सात विद्यालयों के बच्चों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। अब तक आए परीक्षा परिणाम में केंद्रीय स्कूल के राजवर्धन पहले स्थान पर हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय की गीतांजलि ने 94 प्रतिशत अंक हासिल किए। केंद्रीय स्कूल के सुमित तिवारी 93.8 प्रतिशत अंक पाए हैं। यहीं के सैय्यद हंजल हाशमी 93.8, प्रतिशत अंक प्राप्त किए। संत जोसेफ की अपूर्वा सोनी ने भी 93.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com