Sunday , February 25 2024

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए ऐसे करे रजिस्ट्रेशन, जानें फुल प्रॉसेस

एसबीआई (SBI) अपने ग्राहकों को नई-नई सुविधाएं मुहैया कराता रहता है। एसबीआई ने अपनी बैंकिंग सेवा को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को एक नई फैसिलिटी दी है, जिसके जरिए ग्राहक आसानी से बैंकिंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई अपने कस्टमर्स को अब व्हाट्सएप के जरिए बैंकिंग फैसिलिटी का लाभ उठाने का मौका दे रहा है। इसके जरिए आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन से बैंकिंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, तो आइए जानते हैं आसान तरीका…

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन का तरीका

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग फैसिलिटी का फायदा उठाने के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए आपको अपने बैंक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से WAREG टाइप करना होगा और इसके बाद स्पेस देकर अपना एसबीआई अकाउंट नंबर टाइप करना होगा। इसके बाद आपको इसे 7208933148 पर मैसेज भेजना होगा। इस प्रॉसेस के बाद आपका नंबर एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए रजिस्टर हो जाएगा और आगे के प्रॉसेस के लिए आसानी हो जाएगी। इस तरह मैसेज भेजने के बाद एसबीआई के ग्राहक सेवा केयर मोबाइल नंबर (90226 90226) से व्हाट्सएप पर एक मैसेज आएगा। इस मैसेज के जरिए अब आप बैंकिंग सर्विस का मजा ले सकेंगे।

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग का ऐसे लें आनंद

इस प्रॉसेस के बाद आप एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले Hi टाइप करना होगा। इसके उत्तर में आपको हाय भेजा जाएगा। इसके बाद डियर कस्टूमर, वेलकम टू एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस और फिर आपको तीन बैंकिंग सेवाओं का लाभ लेने का ऑप्शन मिलेगा। इनमें अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और दोबारा व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना शामिल है। इसके बाद आप अपनी जरूरत के मुताबिक ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं। इस प्रॉसेस से आप एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा का आनंद उठा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com