Saturday , May 25 2024

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान 

इंग्लैंड के आलराउंडर और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे उनके करियर का आखिरी वनडे मैच था। हालांकि इंग्लैंड की टीम अपने टेस्ट कप्तान को जीत का तोहफा नहीं दे पाई क्योंकि साउथ अफ्रीका ने 62 रनों से मैच जीत लिया। इस मैच में बेन स्टोक्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने इस मैच में केवल 5 ओवर की गेंदबाजी की और 8 से ज्यादा की इकोनामी से 44 रन लुटाए। इतना ही नहीं स्टोक्स अपने आखिरी मैच में विकेटलेस भी रहे।

बल्लेबाजी में इंग्लैंड टीम को उम्मीद थी कि वह इस मैच को अपने बल्ले से यादगार बनाना चाहेंगे लेकिन एडेन मार्करम ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और केवल 5 रन के स्कोर पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

जाते-जाते दिल जीत गए स्टोक्स

बेन स्टोक्स अपने आखिरी मैच में भले ही बल्ले और गेंद से प्रभाव नहीं छोड़ पाए लेकिन उन्होंने जाते-जाते भी अपने करोड़ो फैंस का दिल जीत लिया। दरअसल उन्होंने अपनी जर्सी और कैप अपने एक नन्हें फैंस को गिफ्ट किया। अपने फैंस के प्रति उनका यह लगाव सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

jagran

बेन स्टोक्स की यह दरियादिली कोई नई बात नहीं है बल्कि इससे पहले भी उन्होंने अपने फैंस को इसी तरह से चौंकाया है। उन्होंने ऐसे ही अपने फैंस से हास्पिटल जाकर मुलाकात की थी जिसके बाद उनकी खूब तारीफ हुई थी। एक बार फिर से उन्होंने अपने फैंस का दिल जीत लिया है।

सोमवार को किया था संन्यास का ऐलान

इससे पहले सोमवार की शाम स्टोक्स ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच उनके वनडे करियर का आखिरी मैच होगा। इसके लिए उन्होंने वनडे के बिजी शेड्यूल का हवाला दिया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com