Friday , June 2 2023

दिल्ली में आज से 3 दिनों तक हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Latest Update: एक और देश के कई राज्यों में जहां झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है, वहीं दूसरी और राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी ने लोगों की चिंता की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में 20 से 23 जुलाई तक बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही कहा है कि 20 जुलाई यानी आज से दिल्ली सहित उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी.

दिल्ली में आज से 3 दिनों तक हो सकती है बारिश

IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में आज बहुत बारिश की संभावना है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना जताई गई है. आज से तापमान में बड़ी गिरावट आ सकती है. 20 से 23 जुलाई तक तापमान 31 से 33 डिग्री के आसपास दर्ज होंगे. वहीं 24 से एक बार फिर गर्मी बढ़ने की संभावना है. तापमान 35 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक मॉनसून ट्रफ राजधानी के करीब रहेगी. इसकी वजह से तापमान भी कम होगा और मौसम खुशनुमा रहेगा.

उमस भरी गर्मी से मिलेगा छुटकारा

मौसम विभाग के अनुसार, आज से दिल्ली सहित उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. यह अगले 4 से 5 दिनों तक जारी रह सकती हैं. बताया जा रहा है कि अगले एक हफ्ते के दौरान दिल्ली जुलाई का औसत बारिश का आंकड़ा पूरा कर सकता है. इस बारिश से दिल्ली को उमस भरी गर्मी से कुछ समय के लिए राहत मिलेगी.

बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी

वहीं मौसम विभाग मे अगले 3-4 दिनों में उत्तर पश्चिमी भारत, पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बारिश की आशंका जताई है. उत्तराखंड में बारिश का प्रकोप जारी है. भारी बारिश के चलते देहरादून में 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से नौ जिलों के लिए बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

राजस्थान और महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट जारी

वहीं, राजस्थान के अनेक इलाकों में बीते 24 घंटे में मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के कई इलाकों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इसी तरह मुंबई में भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com