Wednesday , February 21 2024

बिल ब्लेयर ने कोलंबिया में बाढ़, भूस्खलन से बचने के लिए की अग्रिम भुगतान की घोषणा…

आपातकालीन तैयारी के कनाडाई मंत्रालय, बिल ब्लेयर ने ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में बाढ़, भूस्खलन और तूफान से बचने  के प्रयासों में सहायता के लिए अग्रिम भुगतान की घोषणा की।

जून में घोषित जंगल की आग से बचने  के समर्थन में 207 मिलियन कनाडाई डॉलर (166 मिलियन अमरीकी डालर) के अलावा, उन्होंने सोमवार को एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि अग्रिम भुगतान कुल 870 मिलियन कनाडाई डॉलर (700 मिलियन अमरीकी डालर) से अधिक है।

प्रांत में विनाशकारी बाढ़ और जंगल की आग के बाद, जिसमें अनुमानित 9 बिलियन कनाडाई डॉलर (7.2 बिलियन अमरीकी डालर) या 2021 में नुकसान में अधिक की लागत आई थी, ब्रिटिश कोलंबियन जलवायु परिवर्तन द्वारा लाए गए चरम मौसम के प्रभावों का सामना कर रहे हैं।

नवंबर 2021 में स्थापित आपदा प्रतिक्रिया और जलवायु लचीलापन पर ब्रिटिश कोलंबिया और संघीय मंत्रियों की समिति की अंतिम बैठक को समाप्त करने में, ब्लेयर ने कहा कि “जलवायु परिवर्तन कनाडा भर में समुदायों को धमकी दे रहा है, और हमें अपनी साझेदारी को मजबूत रखने की आवश्यकता है क्योंकि हम प्राकृतिक आपदाओं और चरम मौसम की घटनाओं को रोकने के लिए तैयार हैं और काम करते हैं।

भुगतान के साथ-साथ, कनाडा, ब्रिटिश कोलंबिया और प्रथम राष्ट्र नेतृत्व परिषद की सरकारों द्वारा एक त्रिपक्षीय आपातकालीन प्रबंधन समझौता बनाया जा रहा है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह समझौता आगामी जलवायु से संबंधित आपदाओं का जवाब देने और उससे उबरने की प्रथम राष्ट्र की क्षमता को बढ़ाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com