Tuesday , January 31 2023

यूजीसी ने उच्च शिक्षा विभाग को खाली सीटों के लिए जारी की एडवायजरी….

प्रदेश के 1321 कालेजों में यूजी व पीजी की खाली सीटों को भरने के लिए आज से अतिरिक्त राउंड की काउंसलिंग शुरू हो रही है। यह प्रक्रिया 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। यूजी और पीजी को मिलाकर अब तक कुल तीन लाख 50 हजार के करीब एडमिशन हुए हैं। प्रदेश के कालेजों में यूजी, पीजी के लिए करीब चार लाख सीटें अब भी खाली हैं। उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार सीएलसी का एक और अतिरिक्त राउंड चलाने की सोमवार को घोषणा हो सकती है, क्योंकि आधे से अधिक सीटें खाली हैं। सीबीएसई ने अब तक 12वीं परीक्षा टर्म-2 का परिणाम जारी नहीं किया है। इसे लेकर विद्यार्थी भी असमंजस में हैं कि वे आगे क्या करें। वहीं कालेजों में यूजी व पीजी के तीसरे चरण की प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हुई। इस कारण यूजीसी ने उच्च शिक्षा विभाग सहित प्रदेश के कालेजों और विश्वविद्यालयों को एडवाइजरी जारी कर सीबीएसई के परिणाम आने के बाद एक और अतिरिक्त राउंड की काउंसलिंग चलाने की बता कही थी। उच्च शिक्षा विभाग 19 जुलाई से एक और अतिरिक्त राउंड की काउंसलिंग चलाएगा। प्रदेश के यूजी व पीजी कालेजों में अब भी लगभग चार लाख सीटें खाली है।

अधिकारियों का दावा-80 प्रतिशत प्रवेश हुए हैं

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब तक यूजी व पीजी में सीबीएसई टर्म-टू का रिजल्ट नहीं आने से बहुत से विद्यार्थियों ने प्रवेश प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि 80 प्रतिशत प्रवेश हो गए हैं। इसके बावजूद विद्यार्थियों को एक और मौका दिया जा रहा है। इसके लिए मंगलवार से काउंसलिंग प्रक्रिया चालू होगी। कालेज लेवल पर संचालित होने वाले इस राउंड में पहले से पंजीयन करवा चुके ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने एडमिशन नहीं लिया है, वे भी इसमें भाग ले सकेंगे।

वर्जन

-यूजीसी ने एक और अतिरिक्त राउंड की प्रक्रिया चलाने के लिए एडवायजरी जारी की थी कि सीबीएसई टर्म-2 का परिणाम भी आया नहीं है। इस कारण मंगलवार से एक और अतिरिक्त राउंड की काउंसलिंग शुरू की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com