Saturday , May 18 2024

पंजाब प्रांत उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद PM इमरान खान का बढ़ा हौसला, कही ये बड़ी बात

पंजाब प्रांत उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का हौसला बढ़ गया है। दरअसल उन्होंने पाकिस्तान में आम चुनाव कराने की मांग रखी है। PTI के सेक्रेटरी जनरल असद उमर (Asad Umar) ने कहा कि 22 जुलाई को हमजा शरीफ के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटने के साथ ही प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का अस्तित्व इस्लामाबाद के प्रधानमंत्री तक ही रह जाएगा।

PTI ने जीत लिया पंजाब का उपचुनाव

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PakistanTehreek-e-Insaf party, PTI ) ने पाक के पंजाब प्रांत में  विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। बता दें कि वहां प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shehbaz Sharif) के बेटे हमजा शहबाज मुख्यमंत्री पद पर नहीं रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव 22 जुलाई को होने वाला है। PTI-PMLQ के संयुक्त उम्मीदवार चौधरी परवेज इलाही (Chaudhary Parvez Elahi) मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं।

PTI के उम्मीदवारों ने मुल्तान, डेरा गाजी खान, साहीवाल और खुशाब प्रांत की सीटों पर भी जीत हासिल की है। पार्टी को 15 विधानसभा सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल है। न्यूज एजेंसी प्रेट्र के अनुसार इमरान खान की पार्टी PTI को 16 सीटों पर जीत मिली है वहीं PML-N (Pakistan Muslim League-Nawaz ) को केवल तीन सीटों पर जीत हासिल हुई। PTI अध्यक्ष इमरान खान ने रविवार को ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं और पंजाब के म

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com